nayaindia Jaipur Rajasthan Ashok Gehlot Congress president कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी ‘‘घोर अनुशासनहीनता’’ के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया।
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jaipur Rajasthan Ashok Gehlot Congress president कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी ‘‘घोर अनुशासनहीनता’’ के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया।

गहलोत की कांग्रेस आलाकमान से मिलने की संभावना

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) बुधवार दोपहर नई दिल्ली जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अभी समय तय नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री बुधवार दोपहर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे और पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे या नहीं, यह आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही स्पष्ट होगा।

गहलोत ने कहा था कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि, राज्य के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम से चीजें कुछ अस्‍पष्‍ट हो गई हैं। गहलोत के वफादार विधायकों ने राज्‍य में मुख्‍यमंत्री बदले जाने पर आपत्ति जताई है। वहीं, मुख्‍यमंत्री पद की दौड़ में आगे माने जा रहे सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को नई दिल्‍ली पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक कराने यहां आए कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी माकन ने सोमवार को कहा था कि (गहलोत के वफादार विधायकों द्वारा) विधायक दल की आधिकारिक बैठक में न आकर उसके समानांतर बैठक करना अनुशासनहीनता है। कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने मंगलवार रात को मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी ‘‘घोर अनुशासनहीनता’’ के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे 10 दिन के भीतर यह बताने के लिए कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्ष से दूरी क्यों बना रहे हैं केजरीवाल?
विपक्ष से दूरी क्यों बना रहे हैं केजरीवाल?