nayaindia Rajasthan Congress Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्थान पहुंचेगी
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Congress Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्थान पहुंचेगी

भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्थान पहुंचेगी

जयपुर। कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रविवार शाम को राजस्थान (Rajasthan) की सीमा में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में यह यात्रा 17 दिन में राज्य के छह जिलों से होकर गुजरेगी। इस बीच यात्रा से जुड़ने को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया है और डेढ़ हजार से अधिक लोगों के ‘प्रदेश यात्री’ के रूप में इस यात्रा से जुड़ने की संभावना है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया, भारत जोड़ो यात्रा रविवार, चार दिसंबर की शाम चवली चौराहे झालरापाटन से राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी और थोड़ा आगे रात्रि विश्राम होगा। इसके अगले दिन सोमवार को काली तलाई से यात्रा शुरू होगी।’ तय कार्यक्रम के अनुसार यह यात्रा राज्य के झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा व अलवर जिले से होकर गुजरेगी और 21 दिसंबर को मूंडका से हरियाणा में प्रवेश करेगी। यात्रा 17 दिन राज्य में रहेगी इस दौरान 8 दिसंबर को कोटा व 16 दिसंबर को दौसा जिले में विश्राम रहेगा। 19 दिसंबर को मालाखेड़ा अलवर में जनसभा होगी। राहुल गांधी 15 दिसंबर को दौसा जिले में ही किसानों प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। वहीं यात्रा के दौरान कई जगह नुक्कड़ सभाएं होंगी।

इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा कि इस यात्रा में बतौर ‘प्रदेश यात्री’ जुड़ने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों तथा अन्य लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यात्रा का प्रबंधन कर रही पार्टी की समिति ने पहले 500 प्रदेश यात्री बनाने की अनुमति दी थी लेकिन कार्यकर्ताओं व लोगों के उत्साह को देखते हुए इसमें छूट दी गई है। ‘प्रदेश यात्री’ राजस्थान भर में इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ चलेंगे। उन्होंने कहा,’ अब प्रदेश यात्रियों की संख्या डेढ़ से दो हजार के बीच रहेगी।’ इन प्रदेश यात्रियों को रविवार व सोमवार को झालावाड़ में परिचय पत्र व अन्य सामान दिए जाएंगे। इनके भोजन व ठहरने की व्यवस्था प्रदेश कांग्रेस कमेटी करेगी।

इस बीच राज्य में इस यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद व्यवस्थाओं पर नजर रखे हैं। गहलोत ने यात्रा तैयारियों के संबंध में शनिवार को कोटा में बैठक की। इस बैठक में मंत्री शांति धारीवाल, परसादी लाल मीणा, रामलाल जाट व जाहिदा खान भी मौजूद थे। पुलिस ने भी यात्रा को लेकर तैयारियां कर ली हैं। पुलिस की एक टीम ने हाल ही में मध्य प्रदेश जाकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा था और उसी के आधार पर आगे की तैयारी की गई है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर को निलंबित किया
कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर को निलंबित किया