nayaindia Jaipur Public Works Minister budget Bhajan Lal Jatav राजस्थानः बजट घोषणाओं से संबंधित कार्य शीघ्र पूरा करें
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jaipur Public Works Minister budget Bhajan Lal Jatav राजस्थानः बजट घोषणाओं से संबंधित कार्य शीघ्र पूरा करें

राजस्थानः बजट घोषणाओं से संबंधित कार्य शीघ्र पूरा करें

जयपुर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री (Public Works Minister) भजन लाल जाटव ने गुरूवार को विभाग की बजट (budget) घोषणाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये सम्बन्धित शाखाओं के अधिकारियों से कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिया कि बजट घोषणाओं (budget announcements) को नियत समय में पूरा करना सुनिश्चित करें और फील्ड में जाकर स्वयं कार्यों की प्रगति और गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करें।

श्री जाटव ने कहा कि प्रदेश में सड़क, पुल, आरओबी आदि के निर्माण कार्य अच्छी गुणवत्ता के हों, इसके लिए अधिकारी नियमित क्वालिटी चैक करें। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं में सम्मिलित सड़कों की स्वीकृति व निविदा प्राप्त कर कार्य आरंभ करने की समय सीमा तय करें। इसके अतिरिक्त यदि किसी निर्माण कार्य के लिए वन विभाग से एनओसी लम्बित है, तो उसका शीघ्र निराकरण कर कार्य शुरू करें। उन्होंने सड़कों के पैच वर्क के कार्य भी प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री वैभव गालरिया ने कहा कि वर्ष 2022-2023 की बजट घोषणाओं के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यों के साथ-साथ मिसिग लिंक और नॉन पैचेबल सड़कों के काम भी समय पर पूरे होना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभाग में चल रहे विभिन्न कार्यां को निर्धारित समय एवं गुणवत्ता के साथ सम्पादित करने पर जोर दिया।

बैठक में सचिव चिन्न हरी मीणा, मुख्य अभिंयता एवं अतिरिक्त सचिव सार्वजनिक निर्माण विभाग श्री संजीव माथुर, मुख्य अभियंता (एनएच) श्री डीआर मेघवाल सहित अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हंगामे के कारण लोकसभा-राज्यसभा दो बजे तक स्थगित
हंगामे के कारण लोकसभा-राज्यसभा दो बजे तक स्थगित