nayaindia Bhilwara Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance Scheme Jagannath Kumawat Angioplasty मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से जगन्नाथ को मिला स्वास्थ्य लाभ
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Bhilwara Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance Scheme Jagannath Kumawat Angioplasty मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से जगन्नाथ को मिला स्वास्थ्य लाभ

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से जगन्नाथ को मिला स्वास्थ्य लाभ

जयपुर। भीलवाड़ा जिले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना (Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance Scheme) कमजोर और जरूरतमंद परिवारों के लिए 10 लाख रूपये का निःशुल्क कैशलेस उपचार की सुविधा प्रदान कर जीने की राह प्रदान कर रही है। योजना के तहत कैशलेस उपचार से स्वस्थ होने वाले लाभार्थी सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं।

योजना के लाभार्थियों में जिले के रायपुर निवासी किसान श्री जगन्नाथ कुमावत (Jagannath Kumawat) भी शामिल हैं। कुमावत के हृदय रोग को लेकर इनके इलाज के लिए परिजन अत्यंत चिंतित थे। चिकित्सकों को दिखाया तो उन्होंने भारी-भरकम खर्च बता दिया। इस रकम के इंतजाम को लेकर परिजन निराश होने लगे थे। ऐसे में चिरंजीवी योजना की जानकारी मिलने के बाद श्री जगन्नाथ कुमावत को चिरंजीवी योजना में अनुमोदित श्री सिद्धि विनायक अस्पताल में दिखाया। मरीज की प्रारम्भिक जांच एंजियोग्राफी कर चिकित्सकों ने हृदय रोग का पता लगाया और एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) कराने की सलाह दी। इलाज में पैसों की कमी को जन आधार कार्ड के माध्यम से राज्य सरकार की चिरंजीवी योजना ने दूर कर दिया। ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने मरीज का चिरंजीवी योजना में बिना किसी खर्च के मरीज का कैशलेस इलाज किया।

चिरंजीवी योजना में जांच से लेकर उपचार का पूरा 1 लाख 50 हजार रुपये का खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन किया गया। उपचार के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे श्री जगन्नाथ कुमावत ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर पैसों के अभाव में इलाज नहीं करा पा रहे गरीब परिवारों के लिए सरकार की इस योजना को वरदान के समान बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान में ईको टूरिज्म के लिए 3 करोड़ स्वीकृत
राजस्थान में ईको टूरिज्म के लिए 3 करोड़ स्वीकृत