nayaindia Supreme Court hate speech BJP government हेट स्पीच पर भाजपा सरकार की आलोचनाः गहलोत
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Supreme Court hate speech BJP government हेट स्पीच पर भाजपा सरकार की आलोचनाः गहलोत

हेट स्पीच पर भाजपा सरकार की आलोचनाः गहलोत

Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं दिल्ली सरकारों को हेट स्पीच पर सख्त कार्रवाई के लिए दिए गए निर्देश को स्वागतयोग्य बताते हुए कहा है कि यदि भाजपा सरकारों ने हेट स्पीच (hate speech) पर सख्त कार्रवाई की होती तो न्यायालय को ऐसा कहने की जरूरत ही नहीं पड़ती।

श्री गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से आज यहां यह बात कही। उन्होंने कहा कि उच्चत्तम न्यायालय द्वारा उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड एवं दिल्ली तीनों जगह सरकारों को हेट स्पीच पर सख्त कार्रवाई के लिए दिए गए निर्देश स्वागतयोग्य हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी, नफरत और हिंसा के माहौल के विरोध में भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। कई राज्यों में तो ऐसी स्थिति बन गई है कि सरकार की आलोचना करना एक अपराध बन गया हो। भारत जोड़ो यात्रा की सफलता को देखकर भाजपा-आरएसएस नेताओं तक के बयान भी बदलने लगे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा भारत जोड़ो यात्रा के एक महीने में ही देश का माहौल इतना बदल गया है। मुझे विश्वास है कि जब ये यात्रा समाप्त होगी तब तक देश के हिंसा एवं तनाव का माहौल में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरप्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड सरकार को नफरती बयानों पर खुद संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। (वार्ता))

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + sixteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब विधानसभा अध्यक्ष विधायकों को मातृभाषा के प्रति करेंगे जागरूक
पंजाब विधानसभा अध्यक्ष विधायकों को मातृभाषा के प्रति करेंगे जागरूक