nayaindia Jaipur temperature rain western disturbances जयपुर सहित अनेक इलाकों में बारिश से तापमान में गिरावट
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jaipur temperature rain western disturbances जयपुर सहित अनेक इलाकों में बारिश से तापमान में गिरावट

जयपुर सहित अनेक इलाकों में बारिश से तापमान में गिरावट

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) सहित अनेक इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ (western disturbances) के कारण मंगलवार रात हुई बारिश(rain) से मौसम बदल गया। इस दौरान सबसे अधिक 51 मिलीमीटर बारिश शाहपुरा में दर्ज की गई।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीती रात राज्य के शाहपुरा में 51 मिमी., पावटा में 16 मिमी., डीडवाना में 16 मिमी., विराटनगर में 15 मिमी., थानागाजी व बस्सी में 13 मिमी., श्रीमाधोपुर में 12 मिमी.,कोटपूतली व मालाखेड़ा में नौ-नौ मिमी. बारिश हुई। इसके अलावा भी झुंझुनू, करौली, अलवर, सीकर, चुरू, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में अनेक जगह पर बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश दर्ज की गई।

मौसम में आए इस बदलाव से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है और बीती रात बूंदी में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस व संगरिया में 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग के अनुसार बुधवार को गंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने व शेष सभी भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 10-11 नवंबर से तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − sixteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अडाणी के शेयरों में गिरावट सिर्फ एक कंपनी का मामलाः सीतारमण
अडाणी के शेयरों में गिरावट सिर्फ एक कंपनी का मामलाः सीतारमण