nayaindia Severe cold cold wave राजस्थान में कड़ाके की ठंड
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Severe cold cold wave राजस्थान में कड़ाके की ठंड

राजस्थान में कड़ाके की ठंड

जयपुर। मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर राजस्थान कड़ाके की ठंड (Severe cold ) की चपेट में है, जहां शुक्रवार रात को फतेहपुर (Fatehpur) में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान फतेहपुर सीकर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे, चूरू में शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस नीचे और बीकानेर में 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इसी तरह, संगरिया में 2.5 डिग्री, पिलानी में 2.9 डिग्री, सीकर में 3.5 डिग्री, जैसलमेर में 3.9 डिग्री एवं गंगानगर में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी हवाओं के प्रभाव से शनिवार से राज्य के अधिकतर इलाकों में एक बार फिर न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी व शीतलहर का दौर शुरू होगा।

रविवार से शीतलहर की तीव्रता में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 15 से 17 जनवरी के दौरान बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर व भरतपुर संभाग के अधिकतर इलाकों में कहीं शीतलहर तो कहीं तीव्र शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर कार-बस की टक्कर में चार की मौत
मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर कार-बस की टक्कर में चार की मौत