nayaindia omicron case in jaipur : जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूने
देश | राजस्थान| नया इंडिया| omicron case in jaipur : जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूने

सावधान! जयपुर में एक ही परिवार के 9 सदस्य कोविड पॉजिटिव, जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूने

जयपुर |  कोविड-19 का खतरा एक बार फिर से बढ़ रहा है। कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन ने दस्तक दी है। दक्षिण अफ्रीका में पाया गया यह संस्करण अब भारत में भी तहलका मचा रहा है। कर्नाटक, तमिलन्नाडू और अन्य जगह इसके मामले पाये जा रहे है। राजस्थान के जयपुर में एक ही परिवार को नौ सदस्य संक्रमित पाये गये है। उनमें से चार के दक्षिण अफ्रीका से लौटने के कुछ दिनों बाद, स्वास्थ्य विभाग को संक्रमण के “ओमाइक्रोन” संस्करण पर चिंताओं के बीच अलर्ट पर रखा गया। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे लोगों को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी नौ लोगों के स्वाब के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल भेजे गए हैं। ( omicron case in jaipur )

also read : Rajsthan : कांग्रेसी नेता ए ए खान के विवादित ऑडियो पर पूनियां ने कहा- उर्फ दुर्रु मियां की बात से स्पष्ट होता है कि वोट…

114 एक्टिव केस अकेले जयपुर से

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नरोत्तम शर्मा ने कहा कि परिवार से परीक्षण के लिए 14 नमूने लिए गए, जिनमें से नौ में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संपर्क ट्रेसिंग में यह पाया गया कि उनमें से चार दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे। अधिकारी ने कहा कि दिशानिर्देशों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका से लौटे लोगों को आरयूएचएस अस्पताल में आइसोलेट किया गया है, जबकि अन्य पांच को होम क्वारंटाइन किया गया है। राजस्थान में फिलहाल 213 एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा 114 एक्टिव केस अकेले जयपुर से हैं।

फिर आया कोरोना ( omicron case in jaipur )

कोरोना का नया वैरिेएंट ओमिक्रॉन दक्षिण अफ्रीका से सामने आया है। वहां से भारत आने वालों में यह नया वैरिएंट देखने को मिल रहा है। कोरोना ने भारत में मार्च 2020 में दस्तक दी थी। उसके बाद कोरोना ने अपने कई रूप बदल चुके है। धीरे-धीरे भारत में कोरोना के नये वैरिएंट के केस मिलने शुरु हो गये है। कोरोना के दूसरी लहर में ही लोगों को बहुत बुरी हालत का सामना करना पड़ा था। लोगों को आर्थिक रूप से भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। ( omicron case in jaipur )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी