यूथ करियर

Rajasthan : 23- 24 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा के बीच RSMSSB पटवारी परीक्षा 2021 आयोजित, दो पारियों में होगा यह एग्जाम

Share
Rajasthan : 23- 24 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा के बीच RSMSSB पटवारी परीक्षा 2021 आयोजित, दो पारियों में होगा यह एग्जाम
जयपुर  |  राजस्थान सरकार सितंबर में राज्य की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) आयोजित करने के बाद अब राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) पटवारी परीक्षा 2021 आयोजित करने के लिए कमर कस रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 और 24 अक्टूबर को चार पारियों में होने वाली RSMSSB पटवारी परीक्षा 2021 के लिए करीब 15 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षा रोजाना दो पारियों में आयोजित की जाएगी, पहले पेपर की परीक्षा 8:30 के बीच आयोजित की जाएगी। सुबह 11:30 बजे से और दूसरा पेपर दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। ( Patwari exam 2021 ) also read: Sharjeel Imam Bail Reject : कोर्ट ने शरजील इमाम की जमानत याचिका खारिज कर याद दिलाईं स्वामी विवेकानंद की बातें, कहा…

बड़ी संख्या में आवेदकों ने जयपुर को परीक्षा केंद्र के लिए चुना

RSMSSB अधिकारियों के अनुसार राज्य में विभिन्न पदों के लिए 5,378 उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पटवारी परीक्षा 2021 आयोजित की जा रही है। RSMSSB को परीक्षा के लिए कुल 15,62,995 आवेदन प्राप्त हुए हैं और बड़ी संख्या में आवेदकों ने जयपुर को अपने परीक्षा केंद्र के रूप में चुना है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएमएसएसबी अधिकारियों, जिला प्रशासन और पुलिस को परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने और आरईईटी परीक्षा 2021 के दौरान देखी गई चूक को नहीं दोहराने के निर्देश दिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पटवारी परीक्षा 2021 आयोजित करने में शामिल सभी एजेंसियों को सतर्क रहने और पटवारी परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए प्रश्न पत्र लीक करने या अवैध साधनों का उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

आवेदको को डेढ़ घंटे पहले केंद्र पहुंचना होगा ( Patwari exam 2021 )

रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी आवेदकों को अंतिम समय में भ्रम की स्थिति में परीक्षा से कम से कम डेढ़ घंटे पहले अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर रिपोर्ट करने को कहा गया है। प्रत्येक आवेदक को उचित सुरक्षा जांच और सत्यापन के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने केंद्रों को प्रवेश द्वार और परीक्षा हॉल में सीसीटीवी लगाने को कहा है। RSMSSB ने अपने दिशानिर्देशों में उल्लेख किया है कि कोई भी आवेदक मोबाइल फोन और स्मार्ट घड़ियों सहित किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को परीक्षा केंद्र में नहीं ले जा सकता है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने परीक्षा के दौरान आवेदकों को नकल करने से रोकने के लिए विशेष उड़न दस्ते, केंद्रीय अधीक्षक और आंतरिक सतर्कता टीमों का गठन किया है। अकेले जयपुर में 235 केंद्रों पर पटवारी परीक्षा 2021 के लिए आवेदक उपस्थित होंगे। कुल 1,79,994 और 1,84,024 आवेदक क्रमश: 23 और 24 अक्टूबर को अपनी परीक्षा में शामिल होंगे। ( Patwari exam 2021 )
Published

और पढ़ें