nayaindia Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में आज भी इन जिलों में बरसेंगे बादल....
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में आज भी इन जिलों में बरसेंगे बादल....

राजस्थान में आज भी इन जिलों में बरसेंगे बादल, अगले दो दिन ओर रह सकता है चक्रवाती सर्कुलेशन का असर

rain
Image Source : NDTV

जयपुर |Rajasthan Rain Alert: देश के कई हिस्सों में विदाई लेने से पहले मानसून कहर बरपा रहा है। जिसके चलते कई राज्यों में बारिश हो रही है। राजस्थान में इस वक्त बारिश की चपेट में है। जिसके चलते राज्य के कई जिलों पिछले दो-तीन दिनों से तरबतर हो रहे है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की गतिविधियां रविवार भी जारी रहेगी। भले ही इसका असर थोड़ा कम हो जाएगा। राजधानी जयपुर में शनिवार को जमकर बरसे बादल आज भले ही नहीं बरसे लेकिन, हवाओं में तेजी बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश में बारिश का दौर तीन दिन से देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:-  राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ मंजूर

चक्रवाती सर्कुलेशन करवा रहा बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरपूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है। इसकी एक ट्रफ रेखा चक्रवाती सर्कुलेशन से पूर्वाेत्तर राजस्थान और उत्तर प्रदेश पर होते हुए मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और उत्तरी ओडिशा को पार करते हुए बंगाल की उत्तर पश्चिम खाड़ी तक जा रही है।  बीते दिन प्रदेश के जयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर करौली, दौसा, सवाईमाधोपुर, झूंझुनु, चूरू, सीकर, नागौर, बारां, कोटा समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं भारी बरिश भी हुई।

ये भी पढ़ें:- उप्र में हर पांचवा व्यक्ति मोटापे का शिकार

आज यहां बरसेंगे बादल
Rajasthan Rain Alert: मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर व अजमेर समेत कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग में कहीं कहीं मेघ गर्जन व बिजली की चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।

ये भी पढ़ें:- अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही अंकिता की अंत्येष्टि

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सेना में फर्जी भर्ती की जांच जारी
सेना में फर्जी भर्ती की जांच जारी