Heavy Rain In Rajasthan : राजस्थान के बारां में बारिश का कहर
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Heavy Rain In Rajasthan : राजस्थान के बारां में बारिश का कहर

राजस्थान के बारां में बारिश का कहर, बाढ़ के हालात हुए , नदी-नाले भी उफान पर

Heavy Rain
Demo Pic

Heavy Rain In Rajasthan : राजस्थान के बारां शहर सहित जिले में पिछले सप्ताह से जारी भारी बारिश के चलते जहां बारां में फिर बाढ़ के हालात हो गये हैं वहीं नदी, नाले, उफान पर हैं। जिले के कई गांव भारी बरसात से टापू बने हुए है। बचाव के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के दल मौके पर पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे हैं। शहर में शुक्रवार को भी बारिश का सिलसिला चलता रहा, जिससे बारां के प्रताप चैक तथा धर्मादा चैराह सहित निचले बाजारो में पानी का भराव हो गया। लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित है। सेंकड़ों कच्चे मकान धाराशायी हो गए हैं। जिले के किशनगंज, शाहाबाद, अंता, अटरू, मांगरोल, छबड़ा, छीपाबड़ौद उपखण्डों में भी बारिश के समाचार मिले हैं।

Heavy Rain In Rajasthan :

किशनगंज क्षेत्र के हथियादह बांध की पाल टूटने से चार गांवों में भारी तबाही मची है। इन गांवों के लोगों के घरों में पानी भर गया है। ग्रामीणों के सामने भुखमरी का संकट उत्पन्न हो गया। करवरीकलां और करवरी खुर्द नदी की पुलिया टूटने से लोगों का आवागमन ठप हो गया। किशनगंज तहसील क्षेत्र के हथिया देह बांध की पाल टूटने से करवरी कला, करवरी खुर्द, रामपुरिया, दौलतपुरा गांव में लोगों के घरों में पानी भर गया जिससे लोग बेघर हो गए। खाने पीने का सामान नष्ट होने के कारण उनके भोजन का संकट उत्पन्न हो गया है। लगातार बारिश के कारण सैकड़ों मकान धराशाई हो गए। फसलें तबाह हो गईं।

Heavy Rain In Rajasthan :

इसे भी पढ़े- बाइक पर सार्वजनिक रूप से इंटिमेट हरकतें कर रहा था कपल, लोगों ने पकड़ा फिर हुआ ये…. देखें VIDEO

Heavy Rain In Rajasthan : जिला परिषद बारां की पूर्व जिला प्रमुख सारिका सिंह चौहान ने अति वर्षा से उपजे विकट हालातों के चलते पानी में इलाकों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि समूचे क्षेत्र में फसलें चौपट हो गई है और सैकड़ों कच्चे पक्के मकान तहस-नहस हो गए हैं। राज्य सरकार और जिला प्रशासन को चाहिए कि वह तत्काल ही किसानों एवं पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाए।
जिले के प्रभारी मंत्री टीकाराम जूली ने भी गुरूवार को जिले में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया साथ ही पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री एवं खाद्यान्न का वितरण किया। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनशील है।

इसे भी पढ़े-  ‘ऊंची दुकान फीके पकवान’, बर्थडे पर काजोल के पास फैंस लेकर गए केक, एक्ट्रेस की यह हरकत – वीडियो वायरल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गोंडों से सीखे सारा भारत
गोंडों से सीखे सारा भारत