किसान सभा में गहलोत-पायलट एक साथ - Naya India
देश | राजस्थान | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

किसान सभा में गहलोत-पायलट एक साथ

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने शनिवार को जबरदस्त एकजुटता दिखाई। किसानों के समर्थन में आयोजित किसान महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट एक साथ पहुंचे। बीकानेर के डूंगरगढ़ में शनिवार को कांग्रेस ने किसान महापंचायत की। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन शामिल हुए।

किसान महापंचायत के बहाने गहलोत और पायलट के बीच की दूरी भी कम होते दिखी। दोनों ने न एक साथ हेलीकॉप्टर से सभा में पहुंचे और एक मंच से भाषण किया। डूंगरगढ़ की सभा में शामिल होने के लिए अशोक गहलोत, सचिन पायलट, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रभारी अजय माकन एक ही हेलीकॉप्टर से जयपुर से रवाना हुए। लोकसभा चुनावों के बाद गहलोत और पायलट पहली बार एक हेलीकॉप्टर में नजर आए हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में सचिन पायलट की बगावत के बाद दोनों के रिश्ते बहुत खराब हो गए थे। हाल में सचिन पायलट की किसान महापंचायतों और राहुल गांधी की सभा में पायलट को मंच पर उचित जगह न मिलने के बाद दोनों नेताओं के बीच सियासी टकराव बढ़ता दिख रहा था। लेकिन शनिवार को दोनों के बीच संबंध सुधरते दिखे।

महापंचायत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने भाषण में कहा- राष्ट्रपति सीधे इंसान हैं, लेकिन उन पर दबाव है। चार राज्यों के मुख्यमंत्री भी राष्ट्रपति से मिलने जाते हैं, तो वे वक्त नहीं देते। राज्यपाल को भी हमने चार बिल भेजे हैं, लेकिन वे फैसला नहीं करते। गहलोत ने कहा- राहुल गांधी सही कहते हैं कि हम दो हमारे दो। उन्होंने कहा कि सरकारें कभी जिद नहीं करतीं, वे जनता की सुनती हैं। किसान बिल पर केंद्र सरकार जिद कर रही है।

सचिन पायलट ने अपने भाषण में दिवंगत मास्टर भंवरलाल को याद किया। पायलट ने कहा- हमने साथ काम किया है। हमें एक बार फिर से सुजानगढ़ की सीट जीतनी है। कांग्रेस की जीत के लिए आज से ही सब काम पर जुट जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों का पार्टी शुरू से विरोध कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश का चुनावी ‘खेला’, सपा ने जारी की 159 प्रत्याशियों की सूची, इन पुराने महारथियों को दिया मौका
अखिलेश का चुनावी ‘खेला’, सपा ने जारी की 159 प्रत्याशियों की सूची, इन पुराने महारथियों को दिया मौका