Rajasthan Cm Update : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होम आइसोलेशन के दौरान बताया देवानंद की फिटनेस का राज, खुद भी कर रहे है Follow - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan Cm Update : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होम आइसोलेशन के दौरान बताया देवानंद की फिटनेस का राज, खुद भी कर रहे है Follow

राजस्थान में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है। राजस्थान में एक दिन में 17,000 के करीब केस दर्ज हो रहे है। ऐसे में ये सरकार और जनता दोनों के लिए चिंता का विषय है। हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमित हुये थे। मुख्यमंत्री गहलोत के साथ उनकी पत्नि भी संक्रमित पायी गयी थी। लेकिन अब मुख्यमंत्री गहलोत आइसोलेशन में है। सीएम का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। वहीं, 3 मई को जन्मदिन के अवसर पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए एक कार्यक्रम में सीएम ने एक रोचक किस्सा सुनाया। मुख्यमंत्री गहलोत ने अपना आइसोलेशन का अनुभव शेयर किया कि वे किस तरह से अपना टाइम बिता रहे है। अशकोल गहलोत का 3 मई को जन्मदिन था लेकिन कोरोना के कारण उन्होने कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया । राजस्थान में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली सरकार में कोरोना का टीकाकरण अपने चरम पर है। 1 मई से तीसरा चरण का टीकाकरण शुरु होने वाला था। लेकिन पर्याप्त वैक्सीन ना होने की बजह से अब 15 मई से 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी।

 

इसे भी पढ़ें IPL 2021 Canceled : BCCI ने आयोजन रद्द करने का लिया फैसला, अधिकारियों और फ्रैंचाइजी ने भी की पुष्टि

अशोक गहलोत ने बताई देवानंद की फिटनेस का राज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन को मैं इंजॉय कर रहा हूं। मैं अभी अकेला अपने रूम में आनंद ले रहा हूं। सारे काम भी खुद कर रहा हूं। इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है. सीएम गहलोत ने इस दौरान फ़िल्म स्टार गोविंदा और देवानंद से जुड़ा एक किस्सा भी सुनाया और कहा गोविंदा ने मुझे एक बार देवानंद की फिटनेस के राज के बारे में बताया था।देवानंद के स्वस्थ जीवन की सबसे बड़ी वजह थी कि वह अपना हर काम खुद ही करते थे। इससे शरीर ना केवल सक्रिय रहता है बल्कि शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता भी विकसित होती है।

बता दें कि 29 अप्रैल को सीएम ने जानकारी देते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया कि कोविड टेस्ट करवाने पर मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैं आइसोलेशन में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा।

राजस्थान में कोरोना अपडेट

राजस्थान में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ते आ रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) के आंकड़ों में सोमवार को मामूली सी कमी देखने को मिली। जहां रविवार को 18298 नए मामले सामने आए थे वहीं सोमवार को 17296 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राजधानी जयपुर में भी नए मरीजों का आंकड़ा गिरा 3585 नए संक्रमित सामने आए। लेकिन राज्य में अभी भी मौतों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 154 मौतें दर्ज हुईं हैं। इस दौरान 11949 संक्रमित रिकवर हुए हैं। राज्य में शादियों के सीजन के चलते कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए गृह विभाग ने सोमवार को विवाह समारोह में कोविड-19 गाइडलाइन (COVID 19 Guideline) का उल्लघंन करने पर एक लाख रूपए तक का जुर्माना लगाने संबंधी अधिसूचना जारी की है। अभी राजस्थान में 17 मई तक का लॉकडाउन लगा हुआ  है।

इसे भी पढ़ें Corona के कहर में Delhi में 72 लाख लोगों को मुफ्त राशन, ऑटो , टैक्सी चालकों को 5 हजार रुपये

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सांस लेने की भी फुर्सत नहीं, न्यूजीलैंड से खेलने के अगले ही दिन South Africa के लिए रवाना होगी Team India…
सांस लेने की भी फुर्सत नहीं, न्यूजीलैंड से खेलने के अगले ही दिन South Africa के लिए रवाना होगी Team India…