nayaindia rajasthan corona protocol : 100% क्षमता के साथ स्कूल-कॉलेज की अनुमति
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| rajasthan corona protocol : 100% क्षमता के साथ स्कूल-कॉलेज की अनुमति

Good news! राजस्थान में 100% क्षमता के साथ स्कूल-कॉलेज चलाने की अनुमति, शादी समारोह में लगा प्रतिबंध हटाया

Rajasthan CM Gehlot :

जयपुर: राजस्थान सरकार ने कोविड-19 के नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं जिसके तहत राज्य के सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को 15 नवंबर से शत-प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है। साथ ही शादी के समारोहों में मेहमानों की संख्या की सीमा जो पहले 200 थी अब हटा दी गई है। नए दिशा-निर्देश सोमवार शाम को जारी किए गए। गृह विभाग के प्रधान सचिव अभय कुमार ने आदेश जारी कर कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ-साथ निजी और सरकारी विश्वविद्यालयों में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं 15 नवंबर से शत-प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू की जा सकती हैं। ( rajasthan corona protocol )

also read: शामली में सीएम योगी ने किया 426 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रम की अनुमति

सभी कोचिंग संस्थानों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक दोनों तरह के कर्मचारी भी पूरी क्षमता से आ सकेंगे और छात्र शत प्रतिशत क्षमता से पढ़ाई कर सकेंगे। राज्य सरकार ने विवाह समारोहों या अन्य शुभ कार्यों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर भी प्रतिबंध हटा दिया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोहों, त्योहारों के उत्सव आदि की भी अनुमति है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का करना आवश्यक ( rajasthan corona protocol )

गृह विभाग ने कहा कि सकारात्मक कोविड मामलों में लगातार गिरावट आई है। राज्य ने सोमवार को चार नए सकारात्मक मामले दर्ज किए और अब तक कुल 42 सक्रिय मामले हैं। इस बीच आगो कहा गया कि आम जनता के लिए मास्क अनिवार्य रहेगा और परीक्षण, ट्रैकिंग और अन्य उपचार प्रोटोकॉल और टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। बंद जगहों पर सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग और वेंटिलेशन से जुड़े मापदंडों का पालन करना जरूरी है। शिक्षण संस्थानों में टीकाकरण करवाना अनिवार्य होगा। यह सुनिश्चित हो कि स्कूल और कॉलेड में आने वाले 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीका लगा हो। ( rajasthan corona protocol )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − eleven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुरक्षा चूक के कारण रूकी राहुल की यात्रा
सुरक्षा चूक के कारण रूकी राहुल की यात्रा