• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

Rajasthan: पूर्व उपमुख्यमंत्री Sachin Pilot ने कहा, उपचुनाव में तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी कांग्रेस

Must Read

जयपुर। राजस्थान में तीन सीटों पर उपचुनाव (by-election) होने वाले है पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पालयट (Sachin Pilot) ने राज्य में विधानसभा की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव (by-election) में कांग्रेस (Congress) की जीत का विश्वास जताते हुए आज भाजपा (BJP) पर मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रहने का आरोप लगाया।

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि तीनों जगह कांग्रेस (Congress) पार्टी जीतेगी। हम चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान सरकार के कामों को जनता तक लेकर गये हैं। चुनाव प्रचार (Election Campaign) में जिन मंत्रियों व पदाधिकारियों की ड्यटी लगाई गई थी, उन सब ने मिलकर अच्छा काम किया है।

इसे भी पढ़ें – राजस्थान : कोरोना टेस्ट क्षमता बढ़ाने के लिए लैब में बढ़ाई गई जांच मशीनें – वैभव गालरिया

उन्होंने भाजपा (BJP) और केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, मुझे लगता है कि जो बिखराव और टकराव भाजपा (BJP) में है, उससे भी जनता बहुत नाखुश है। ये लोग राज्य में एक सक्रिय और मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रहे। वहीं केन्द्र सरकार ने जो किया है, चाहे कृषि कानून हों या महंगाई, वह हर जगह विफल रहे हैं और जनता सारी बातों को देख रही है।

कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि हम सरकार के काम को लोगों तक पहुंचाने में कामयाब होंगे। कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के एक बार फिर से फैलने को लेकर चिंता जताते हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा, बहुत अधिक गंभीर स्थिति है, क्योंकि संक्रमण की गति इस बार दोगुनी है। पिछली बार जब देश में प्रतिदिन एक लाख मामले आ रहे रहे थे तो लॉकडाउन था। उन्होंने कहा, इस बार हमें अपने अनुभव से सीखना चाहिए। पायलट ने हर नागरिक के टीकाकरण पर जोर दिया।

विधायकों की नाराजगी और सरकार के साथ तालमेल संबंधी सवाल पर पायलट ने कहा, नाराजगी की बात नहीं है.. जो व्यवहारिक, सामाजिक मुद्दे हैं, उनको हर जनप्रतिनिधि चाहे वह सरपंच, प्रधान, विधायक या मंत्री हो, समय समय पर उठाते रहते हैं… मुझे पूरा विश्वास और उम्मीद है कि जनप्रतिनिधियों ने जिन मुद्दों को उठाया था, उनपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होनी चाहिए और मुझे लगता है कि कार्रवाई होगी भी।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan by-election : भाजपा ने उपचुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लगभग ढाई साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और हमने जो वादे अपने घोषणा पत्र में किये थे, उन्हें पूरे भी किए हैं, लेकिन अभी जो वादे पूरे नहीं कर पाये हैं उसके के लिए शेष कार्यकाल में और गति से काम करना पड़ेगा।

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि इसमें राजनीतिक नियुक्तियां हैं, मंत्रिमंडल का विस्तार है और जो भी करना है, पार्टी और सरकार मिलकर करेगी। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि उनके व उनके समर्थक विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार के लिए गठित समिति के निर्णय व आदेशों पर राज्यों में चुनाव व उपचुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद काम होगा।

इसे भी पढ़ें – राजस्थान: कोरोना संक्रमित होने के बाद भी कर ली फ्लाइट में यात्रा, यात्री और एयरलाइंस पर FIR दर्ज

पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि मुझे विश्वास भी है, भरोसा भी है कि अब और ज्यादा विलंब नहीं होगा। और जो चर्चा की थी जो मुद्दे उठाये थे, जिन मुद्दों पर आम सहमति बनी थी, उनपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होनी चाहिए और होगी भी। मुझे सोनिया गांधी पर पूरा विश्वास है।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने Coronavirus के बढ़ने के कारण लॉकडाउन जैसा संयमित व्यवहार करने की अपील की

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This