nayaindia राजस्थान : राज्यपाल कलराज मिश्र ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका, कहा-सभी लोग निडर होकर टीकाकरण करवाएं - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान : राज्यपाल कलराज मिश्र ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका, कहा-सभी लोग निडर होकर टीकाकरण करवाएं

The Union Minister for Micro, Small and Medium Enterprises, Shri Kalraj Mishra addressing at the MSME-Samsung Technical School MoU signing ceremony, in New Delhi on June 02, 2017.

राजस्थान में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। जयपुर में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले दर्ज हो रहे है।जयपुर में एक दिन में 5,000 केस आ रहे है। लेकिन भारत में कोरोना की वैक्सीन भी आ चुकी है। लोगो को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जा रहे है। आज राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोविड-19 को दूसरा टीका भी लगवा लिया है। राज्यपाल मिश्र ने सवाई मान सिंह अस्पताल परिसर स्थित संक्रामक रोग चिकित्सालय में कोविड-19 का दूसरा टीका लगवाया। राज्यपाल श्री मिश्र को एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी और मेडिकल टीम की निगरानी में नर्स कौशल्या राजावत ने टीका लगाया।

 

इसे भी पढ़ें बिहार: CM Nitish Kumar ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, तारकिशोर ने भी लगवाया टीका

टीकाकरण के बाद कोरोना से बचाव के दिए निर्देश

राज्यपाल श्री मिश्र ने टीका लगवाने के बाद कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अधिक घातक है। इससे बचने के लिए सावधानी और कोविड प्रोटोकाल का पालन नितांत आवश्यक है। सभी लोग जो अपनी आयु के अनुसार वैक्सीनेशन के लिए पात्र हैं। वे निसंकोच टीकाकरण करवाएं।  साथ ही टीका लगवाने के बाद भी लापरवाही नहीं बरतें।हाहर जाते समय हमेशा मास्क का प्रयोग करें। आपस में दो गज दूरी बना कर रखें तथा बार-बार साबुन से हाथ धोएं। इस दौरान  एसएमएस हॉस्पिटल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह शेखावत, वैक्सीनेशन नोडल प्रभारी डॉ. धर्मेश एवं मेडीसीन इंचार्ज डॉ. अनुराग उपस्थित रहे।

राजस्थान सरकार ने किया कर्फ्यु का ऐलान

गहलोत सरकार ने 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक का नाइट कर्फ्यु लगाया है। यह कर्फ्यु शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। शाम 5 बजे से बाजार बंद होने लग जाएगा। इसमें अस्पताल जाने वालों को छूट रहेगी। लेकिन होम डिलीवरी की सुविधा रात 8 बजे तक रहेगी। सरकार ने सार्वजनिक सम्मेलनों और आयोजनों पर रोक लगा दी है। नवरात्रे चल रहे है लेकिन सभी धार्मिक स्थलों पर पाबंदियां लगा रखी है। आमेर स्थित शिला माता के मंदिर में दर्शनों पर रोक लगा गी गई है।

राजस्थान में हालत खराब

राजस्थान में कोरोना ने अपना काली छाया डाल रखी है। बाड़मेर,जयपुर,जोधपुर में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा दर्ज हो रहे है। रिकवरी रेट भी लगातार कम होती जा रही है। राजस्थान सरकार ने सख्त गाइडलाइन का ऐलान किया है। गहलोत सरकार का कहना है कि बाहर जाते समय मास्क का उपयोग करें।और सामाजिक दूरी का पालन करें। अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोए।

इसे भी पढ़ें Rajasthan: कार में दम घुटने से तीन मासूम सहेलियों की मौत, जन्मदिन पर सत्संग का हो रहा था आयोजन, शोर में दबी चीखें

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Online Roulette  Top2Play
Online Roulette Top2Play