Rajasthan: राज्यपाल ने दी नव संवत्सर 2078 की शुभकामना, लागातार दूसरे साल बंद रहेंगे मंदिरों के पट - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan: राज्यपाल ने दी नव संवत्सर 2078 की शुभकामना, लागातार दूसरे साल बंद रहेंगे मंदिरों के पट

Jaipur: 13 अप्रैल 2021 को भारतीय नववर्ष का प्रारंभ होने जा रहा है. इस के साथ ही चैत्र नवरात्र भी शुरू हो रहै हैं. नवरात्री  21 अप्रैल को समाप्त होंगे. 13 अप्रैल से  नव संवत्सर 2078 की शुरुआत होगी. इसी बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश और प्रदेशवासियों को नव संवत्सर 2078 आरम्भ होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल मिश्र ने ईश्वर से कामना की है कि चैत्र शुक्ल प्रतिपदा (13 अप्रेल) पर नव वर्ष का आगमन सभी के लिए शुभ और धन-धान्य तथा समृद्धि कारक हो. उन्होंने कहा कि  ईश्वर से कामना है कि कोरोना के इस खतरे से जल्द ही मुक्ति मिले.

इसे भी पढ़ें खुशखबरी : भारत में नहीं होगी कोरोना वैक्सीन की कमी, जल्द शुरू होगा इस वैक्सीन का प्रयोग

कोविड-19 के कारण धार्मिक स्थलों पर पाबंदी

देश और राजस्थान में बढ़ते कोरोना को देखते हुए कई तरह की पाबंदी लगाई गई हैंं. इसी के तहत राज्य सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों पर पाबंदियां लगा दी गई है. पिछले साल भी नवरात्र में  कोरोना के कारण मंदिरों के पट बंद पढ़े थे. यह लगातार दूसरा वर्ष है जब नवरात्री के मौके पर भी मंदिरों के पट बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने एहतियात किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन और भजन संध्या पर पाबंदी लगी हुई है.

राजस्थान में हुआ कोरोना विस्फोट

राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा रखा है. रात के 7 बजे से बाजार बंद होना शुरु हो जाता है. जोधपुर,जयपुर,बाड़मेर में कोरोना का विस्फोट हुआ है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि हम लॉकडाउन नहीं लगा रहे हैं. लेकिन अब पहले जैसी पाबंदी लागू कर रहे हैं. शादी में 50 लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोगों की अनुमति ही होगी.  इसके साथ ही कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 के मामले लॉकडाउन की ओर ले जा रहे हैं. अगर स्थिति नियंत्रण से बाहर हुई तो लॉकडाउन लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें Exam Cancelled: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कहा- CBSE व ICSE  को भी परीक्षाएं टालने को कहेंगे 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर से
छत्तीसगढ़: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 13 दिसंबर से