nayaindia राजस्थान : PT शिक्षकों की भर्ती ना निकालने पर युवा बेरोजगारों का सरकार के खिलाफ प्रर्दशन - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान : PT शिक्षकों की भर्ती ना निकालने पर युवा बेरोजगारों का सरकार के खिलाफ प्रर्दशन

कोरोना ने अपनी काली छाया लोगो की रोजी-रोटी पर भी डाली है. मार्च 2020 में भारत सरकार ने कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था. कोरोना महामारी के कारण निजी और सरकारी दोनों क्षेत्र ही प्रभावित हुए हैं. युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. राजस्थान में युवाओं का हाल कुछ ऐसा ही है. युवा सरकारी बहाली के लिए लगातार प्रयासरत हैं. भर्ती ना निकालने के कारण अब युवाओं का गुस्सा फुट रहा है. आज भी कुछ बेरोजगार युवाओं ने सड़कों पर प्रर्दशन किया. शारीरिक शिक्षक अनुदेशक ग्रेड प्रथम, द्वितीय,और तृतीय के रिक्त पदों पर भर्ती निकलवाने की मांग लगातार तेज हो रही है. इसी मांग को लेकर सोमवार को राजधानी जयपुर में बड़ी संख्या में बेरोजगार जुटे.  ज्ञात हो कि शारीरिक ग्रेड द्वितीय की भर्ती साल 2013 के बाद से नहीं निकाली गई है. इसके कारण ही स्कूलों में लगातार शारीरिक शिक्षकों के पद रिक्त होते जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें राजस्थान: बीच सड़क पर महिला को हाॅकी व लातों से पटक-पटक कर पीटा, वीडियो वायरल

सिर्फ शारीरिक शिक्षकों के पदों पर नहीं निकाली भर्ती

BPED धारी बेरोजगारों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द शारीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली जाए. बेरोजगारों का कहना है कि भर्ती की मांग को लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है. साथ ही रिक्त पदों की पूरी स्थिति की भी जानकारी दी गयी है. पिछले 8 सालों में हर विभाग की हर भर्ती निकाली जा चुकी है, लेकिन शारीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती नहीं निकाली गई है. जिसके चलते अब बेरोजगार मानसिक रुप से परेशान होने लगे हैं.

नौकरी के इंतजार में कुछ युवा बेरोजगार हो गये ओवरऐज

बेरोजगार युवाओं ने कहा कि कुछ लोगों की भर्ती के इंतजार करते हुए उम्र भी निकल चुकी है. शारीरिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन  यादव का कहना है कि शारीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती की मांग आज से नहीं लम्बे समय से की जा रही है. ऐसे में जल्द से जल्द भर्ती विज्ञप्ति निकालकर बेरोजगारों को राहत देनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें Bengal Election 2021 : चुनाव आयोग के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी धरने पर बैठी, TMC सांसद ने कहा लोकतंत्र के लिए काला दिन

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- मोदी सरकार ने सब्सिडी के ‘सियासी छल’ को ईमानदारी के ‘बल’ से खत्म किया…
केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- मोदी सरकार ने सब्सिडी के ‘सियासी छल’ को ईमानदारी के ‘बल’ से खत्म किया…