spying for pakistan : सैन्य अभियंता सेवा के कर्मचारी गिरफ्तार
देश | राजस्थान| नया इंडिया| spying for pakistan : सैन्य अभियंता सेवा के कर्मचारी गिरफ्तार

राजस्थान के सैन्य अभियंता सेवा के कर्मचारी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया: पुलिस

rajasthan, military engineer service, pakistan, espionage, arrested

नई दिल्ली: पुलिस ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान के जोधपुर में मुख्य अभियंता कार्यालय में कार्यरत सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस) के एक कर्मचारी को कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सिरोही जिले के देलवाड़ा गांव निवासी 35 वर्षीय गजेंद्र सिंह एक पाकिस्तानी महिला को रणनीतिक महत्व की सूचना दे रहा था जिससे वह व्हाट्सएप के जरिए संवाद कर रहा था। ( spying for pakistan)

also read: Rajasthan: पटवारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, जानें परीक्षा का समय और पैटर्न

खुफिया जानकारी के आधार पर निगरानी रखी गई

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सिंह सैन्य अभियंता सेवा के मुख्य अभियंता कार्यालय में फाइलों और पत्रों को स्थानांतरित करने और एक फोटोस्टेट मशीन संचालित करने के लिए प्रयोग किया जाता था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि सिंह अपने मोबाइल फोन पर महत्वपूर्ण फाइलों की तस्वीरें क्लिक करेगा और उन्हें पाकिस्तानी महिला के साथ साझा करेगा। अधिकारी ने कहा कि उसके बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर सिंह को निगरानी में रखा गया था और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी गई थी।

मोबाईल फोन से मिले यह सबूत ( spying for pakistan)

उसे जोधपुर में हिरासत में लिया गया था और खुफिया एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की गई थी। मिश्रा ने कहा कि जयपुर में सिंह के मोबाइल फोन की जांच की गई और उन्हें सामरिक महत्व की सूचनाओं के साथ-साथ अश्लील चैट करने के सबूत मिले। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पिछले दो महीने से आका के संपर्क में था और उसने मिलने और शादी करने की आड़ में उसे फंसा लिया। ( spying for pakistan)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मायावती के वोट पर भाजपा की नजर
मायावती के वोट पर भाजपा की नजर