भारत का प्रतिनिधित्व कर लौटे Vishesh chouhan का रक्षामंत्री राजनाथ ने किया सम्मान
देश | राजस्थान| नया इंडिया| भारत का प्रतिनिधित्व कर लौटे Vishesh chouhan का रक्षामंत्री राजनाथ ने किया सम्मान

भारत का प्रतिनिधित्व कर लौटे विशेष चौहान का रक्षा मंत्री राजनाथसिंह ने किया सम्मान

जयपुर |  जयपुर के रंगोली गार्डन निवासी चौदह वर्षीय विशेष चौहान को रक्षा मंत्री राजनाथसिंह ने सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं। रक्षा मंत्री ने विशेष चौहान को अपनी और से प्रशस्ति चिह्न भी प्रदान किया।

विशेष (Vishesh Chouhan) पुत्र तेजपाल चौहान जयपुर की संस्कार स्कूल के विद्यार्थी हैं और उन्होंने 3X3 बास्केटबॉल टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए बेलग्रेड (सर्बिया) में 11 सितंबर से 19 सितंबर 2021 तक उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। दिल्ली में रक्षा मंत्री से मुलाकात में विशेष और उनकी टीम का रक्षा मंत्री ने हौसला बढ़ाते हुए कहा कि भविष्य में अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए अभी से समर्पित प्रयास करने होंगे।

also read: दिल्ली में नदी किनारे, मंदिरों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक


विशेष ने बताया कि यूरोप में खेलना एक रोमांचकारी अनुभव रहा। उनकी पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल प्रशासन और उनके कोच विनोद शर्मा के प्रशिक्षण के चलते उनका खेल निखर पाया। साथ ही कोच के मार्गदर्शन के चलते ही वे यह उपलब्धि हासिल कर सके।

विशेष के पिता तेजपाल चौहान ने बताया कि विशेष अपने गेम पर नियमित फोकस करता है। इंटरनेशनल स्कूल फैडरेशन के माध्यम से हुए इन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने उत्साह से शिरकत की और अपने खेल का प्रभावी प्रदर्शन किया।

जयपुर के रंगोली गार्डन में भी विशेष की इस उपलब्धि को लेकर लोगों में खासा उत्साह है।

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ेगी AIMIM – असदुद्दीन ओवैसी
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ेगी AIMIM – असदुद्दीन ओवैसी