nayaindia भरतपुर | vishvendra singh पर बेटे aniruddh singh ने लगाया धमकाने का आरोप
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| भरतपुर | vishvendra singh पर बेटे aniruddh singh ने लगाया धमकाने का आरोप

भरतपुर राज परिवार की कलह अब पुलिस तक पहुंची, विश्वेन्द्र सिंह पर बेटे अनिरुद्ध ने लगाया धमकाने का आरोप

Vishvendra Singh Aniruddh Singh Vivad जयपुर | भरतपुर के राजपरिवार की कलह अब पुलिस तक पहुंच गई है। पूर्व राजपरिवार के मुखिया और राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री विश्वेन्द्रसिंह पर उनके बेटे अनिरुद्ध ने धमकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है। आपको बता दें कि इससे पहले अनिरुद्ध ने ट्वीट करके अपने पिता पर आरोप लगाए थे।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में बागी होकर मंत्री पद गंवा चुके भरतपुर के महाराज पूर्व नरेश विश्वेन्द्रसिंह के बेटे ही खुले तौर पर बागी हो चुके हैं। ट्वीट युद्ध अब पुलिस तक शिकायतों में पहुंच चुका है। अनिरुद्ध भरतपुर ने पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नोई को लिखित शिकायत पेश की है। शिकायती पत्र में अनिरुद्ध ने साफ लिखा है कि डीग कुम्हेर से विधायक उनके पिता विश्वेन्द्रसिंह उन्हें और उनसे जुड़े लोगों को शारीरिक ​व अन्य क्षति पहुंचा सकते हैं। इस बाबत उन्हें धमकियां मिल रही हैं। यदि उन्हें या उनके समर्थकों को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी विश्वेन्द्रसिंह और राज्य सरकार की होगी। इस पत्र को शिकायत के तौर पर लेने की बात कहते हुए अनिरुद्ध सिंह ने इसकी प्रति राज्य के डीजीपी को भेजी है।

आपको याद होगा कि मई माह में अनिरुद्ध ने एक ट्वीट करके राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला दिया था। उन्होंने कहा कि उनके पिता छह सप्ताह से नहीं मिले हैं। वे उनकी माता के प्रति हिंसक हो जाते हैं। इस तरह के कई आरोप अनिरुद्ध ने विश्वेन्द्रसिंह पर लगाए थे। इस पर विश्वेन्द्रसिंह की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, परन्तु अनिरुद्ध सिंह का ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया गया था।

Must Read : भरतपुर राज परिवार | पिता विश्वेन्द्र सिंह और पुत्र अनिरुद्ध में सियासती जंग निजी लड़ाई के रूप में बदली

पिछले साल हुई कांग्रेस की राजनीतिक बगावत में सचिन पायलट के साथ जाने वाले विश्वेन्द्रसिंह भरतपुर की कुछ समय पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात हुई। सीएम गहलोत और विश्वेन्द्रसिंह की मुलाकात ने सियासी संकट में चल रही कांग्रेस पर मानसून पूर्व ही राहत के ठंडे छींटे बरसाए। परन्तु विश्वेन्द्रसिंह के पुत्र अनिरुद्धसिंह ने खुले तौर पर सचिन पायलट का साथ देने की बात कहते हुए ट्वीट के माध्यम से अपना पक्ष रखा। 31 मई सुबह साढ़े 11 बजे उन्होंने एक ट्वीट करते हुए अपने पिता पर ही आरोप लगाए थे। अब उन्होंने मामले की अधिकाधिक शिकायत भी की है।

पहले भी पिता पुत्र के बीच कड़वाहट के आरोप लगे थे, तब अनिरुद्ध ने एक ट्वीट करते हुए इन बातों को अफवाह और साजिश बताते हुए कार्रवाई की बात कही थी। विश्वेन्द्रसिंह भरतपुर से 1989 में जनता दल, 1999 व 2004 में बीजेपी से सांसद रह चुके हैं। 2013 और 2018 में वे लगातार विधायक बने हैं।

आरएसएस के सम्पर्क में अनिरुद्ध!

कुछ सूत्र यह भी बता रहे हैं कि अनिरुद्धसिंह आरएसएस के सम्पर्क में है और बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, यदि उनके ट्वीटर अकाउंट की बात करें तो यह साफ है कि वे अधिकतर बीजेपी और आरएसएस के नेताओं को फॉलो करते हैं। पीएम मोदी का एक वीडियो उन्होंने पिन ट्वीट कर रखा है। यही नहीं वे अब अपने पिता को भी फॉलो नहीं कर रहे। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि विश्वेन्द्रसिंह का ट्वीटर अकाउंट डि​लीट करवा दिया गया है। इसमें अनिरुद्ध पर ही आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली जा रही है। अनिरुद्ध के ट्वीट लगातार कांग्रेस की खिलाफत के हैं। Vishvendra Singh Aniruddh Singh Vivad

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीपीएम से कैसे निभाए कांग्रेस?
सीपीएम से कैसे निभाए कांग्रेस?