nayaindia The Karauli Files : कौन हैं जिम्मेवार, किस पर गिर सकती है गाज... जानें सबकुछ...
बूढ़ा पहाड़
देश | राजस्थान| नया इंडिया| The Karauli Files : कौन हैं जिम्मेवार, किस पर गिर सकती है गाज... जानें सबकुछ...

दी करौली फाइल्स : कौन हैं जिम्मेवार, किस पर गिर सकती है गाज… जानें सबकुछ…

karoli
Image Source - News Room Post

The Karauli Files : 2 अप्रैल को करौली में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा की परतें लगातार खुलती जा रही है। पुलिस ने सब पूरे मामले पर जांच के बाद एक्शन लेते हुए कुल 36 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करी है 19 मुसलमान तथा 17 हिंदी है। बीस लोगो को अब तक गिरफ़्तार किया जा चुका है. इस पूरे मामले में सबसे बड़ा खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति और भाजपा नेता राजाराम गुर्जर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।साथ ही निर्दलीय पार्षद मतलूब अहमद के खिलाफ भी पुलिस ने दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में एआईआर दर्ज कर ली है.

har
Image source – Quint Hindi

विवादों से रहा है नाता राजाराम गुर्जर

The Karauli Files : राजाराम गुर्जर करौली नगर परिषद के सभापति रह चुके हैं तथा जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर के पति है।राजाराम गुर्जर इससे पहले भी विवादों में रह चुके है जब सभापति रहते हुए उन पर सेनेटरी इंस्पेक्टर के खिलाफ मारपीट और अभद्रता का मुकदमा दर्ज हुआ था। उस विवाद में राजाराम को अपना पद भी गंवाना पड़ा था लेकिन बाद में बहाल हो गए.

दोनों राजनीतिक दलों ने गठित की कमेटी

करौली में भड़के दंगो पर रिपोर्ट के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने हकीकत पता करने के लिये अपने-अपने स्तर पर कमेटियां गठित कर ली हैं। भाजपा की तरफ से कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल है.

sa
Image Source – BBC

इसे भी पढें – Udta Punjab देखने के बाद शाहिद के साथ शादी खत्म करना चाहती थी मीरा

कांग्रेस का पलटवार

The Karauli Files : करौली दंगो में राजाराम गुर्जर का नाम आने के बाद कांग्रेस अचानक भाजपा पर हमलावर हो गई है। इससे पहले भाजपा की और से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया लगातार सरकार पर हमलावर थे लेकिन भाजपा नेता पर एफआईआर होने के बाद प्रदेश सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने चैनल पर कहा कि भाजपा इस तरह से दंगे भड़काकर प्रदेश का शांति और भाईचारा बिगाड़ना चाहती है।खाचरियावास ने यह भी कहा कि प्रदेश की सरकार करौली मामले पर लगातार नजर बनाए हुए है.

इसे भी पढें – अंबेडकर जयंती पर पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, 14 अप्रैल को बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ज्यादातर विपक्षी दल संसद की कार्यवाही में भाग लेने के लिए तैयार
ज्यादातर विपक्षी दल संसद की कार्यवाही में भाग लेने के लिए तैयार