Reet 2021 Update : सीएम अशोक गहलोत ने समीक्षा बैठक के बाद की बड़ी घोेषणा...
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Reet 2021 Update : सीएम अशोक गहलोत ने समीक्षा बैठक के बाद की बड़ी घोेषणा...

Reet 2021 Update : सीएम अशोक गहलोत ने समीक्षा बैठक के बाद की बड़ी घोेषणा…

Reet 2021 Update :

जयपुर | Reet 2021 Update : राजस्थान में होने वाली रीट परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. सीएम अशोक गहलोत ने रीट परीक्षा की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक की थी. बैठक में निर्णय लिया गया है कि परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए यात्रा निशुल्क होगी. विद्यार्थियों को यात्रा के लिए किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि इस संबंध में रोडवेज बसों में अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क यात्रा पर पहले ही सहमति बन गई थी. निजी बसों को भी इसमें जोड़ दिया गया है. बताया गया कि इस संबंध में जल्द ही जिला कलेक्टर आदेश जारी करेंगे. बता दें कि रीट की परीक्षा को लेकर राजस्थान सरकार और प्रशासन मुस्तैद है. राजधानी जयपुर में भी बंदी का ऐलान कर दिया गया है.

राहत देने का हर संभव प्रयास

Reet 2021 Update : 26 सितंबर को होने वाली स्ट्रीट की परीक्षा के लिए राजस्थान सरकार परीक्षार्थियों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. जानकारी के अनुसार 31000 शिक्षक पद के लिए आवेदन आए हैं. इस परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जा रहा है. परीक्षा में 26 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है. परीक्षा का देखते हुए रेलवे विभाग द्वारा 25 सितंबर से 27 सितंबर तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें – LPG Cyllender Price Hike : 1000 चुकाने होंगे घरेलू गैस के लिए, सब्सिडी भी सिर्फ इन्हें ही मिलेगी…

Reet 2021 Update :

विश्वविद्यालयों की परीक्षा स्थगित

Reet 2021 Update : रीट की परीक्षा को देखते हुए 25 से 27 सितंबर तक राजस्थान की सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. इस संबंध में राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि रीट की परीक्षा में लाखों विद्यार्थियों के शामिल होने की आशंका है ऐसे में यातायात पर अतिरिक्त बोल देना सही नहीं रहेगा.

इसे भी पढ़ें-Digvijay Singh ने कहा 2028 तक बराबर होंगे हिंदू- मुस्लिम, जातिगत राजनीति करने वालों की दुकानें होंगी बंद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत के 100 करोड़ टीकाकरण मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए पीएम मोदी ने अपनी ट्विटर फोटो बदली
भारत के 100 करोड़ टीकाकरण मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए पीएम मोदी ने अपनी ट्विटर फोटो बदली