nayaindia republic day parade :लाइवस्ट्रीम और पंजीकरण का तरीका
देश | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| republic day parade :लाइवस्ट्रीम और पंजीकरण का तरीका

गणतंत्र दिवस परेड 2022: जानें कहां और कैसे देख सकते है ,लाइवस्ट्रीम और पंजीकरण का तरीका

Republic Day 2022 :

नई दिल्ली: भारत कल यानी 26 जनवरी को अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। 1950 में आज ही के दिन भारत का संविधान अस्तित्व में आया था। विशेष अवसर का जश्न मनाने के लिए, प्रत्येक वर्ष इस दिन एक विशाल और प्रभावशाली परेड होती है, जिसमें भारत की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता और समृद्धि का प्रदर्शन होता है। बहुप्रतीक्षित गणतंत्र दिवस परेड की शुरुआत भारत के राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ होती है। इसके बाद, थल सेना, नौसेना और वायु सेना की कई रेजीमेंटों के साथ-साथ राष्ट्रपति भवन से राजपथ पर इंडिया गेट और अंत में लाल किले तक मार्चिंग होती है। लेकिन पिछले साल 2020 से देश कोरोना के प्रकोप में है। इस साल भी परेड होगी। इसी कारण आप अपने घरों में किस तरह से परेड देख सकते है। इसके लिए सरकार ने कुछ व्यवस्था की है। (republic day parade)

also read: Addicted to watching porn? यह ऑनलाइन धोखाधड़ी आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है, जानें कैसे

गणतंत्र दिवस परेड 2022: समय और कैसे देखें?

परेड सुबह 10 बजे शुरू होगी। हर साल गणतंत्र दिवस परेड का दूरदर्शन चैनल पर सीधा प्रसारण किया जाता है। आप इसे उनके YouTube चैनल और रक्षा मंत्रालय द्वारा विकसित वेबसाइट (www.indianrdc.mod.gov.in) और एक YouTube चैनल, इंडियन आरडीसी पर भी देख सकते हैं। प्रेस सूचना ब्यूरो अपने यूट्यूब चैनल पर गणतंत्र दिवस परेड का सीधा प्रसारण भी करेगा।

गणतंत्र दिवस परेड 2022: पंजीकरण कैसे करें? (republic day parade)

आप प्रधानमंत्री मोदी को परेड के अंत तक इंडिया गेट पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा करते हुए देख सकते हैं। आप MyGovIndia की आधिकारिक वेबसाइट https://www.mygov.in/rd2022 पर लॉग इन करके भी इवेंट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इस साल के इस समारोह में कोई भी मुख्य अतिथि नहीं होगा। कोरोना काल के कारण कोई मुख्य अतिथी को नहीं बुलाया गया है। हर साल की तरह प्रधानमंत्री ध्वजारोहण करेंगे और देश के नाम अपना संबोधन करेंगे। (republic day parade) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

one + nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
“हम बाल ठाकरे के सैनिक हैं”:
“हम बाल ठाकरे के सैनिक हैं”: