nayaindia Fake Doctor Mumbai : चपरासी से हुआ रिटायर तो बन गया डॉक्टर...
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Fake Doctor Mumbai : चपरासी से हुआ रिटायर तो बन गया डॉक्टर...

चपरासी से हुआ रिटायर तो बन गया डॉक्टर, ऐसे हुआ खुलासा…

ठाणे | Fake Doctor Mumbai : महाराष्ट्र में अपनी ही तरह का एक अपराध का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. ठाणे जिले के क्लीनिक  में एक रिटायर्ड चपरासी के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि वह एक डॉक्टर के रूप में प्रैक्टिस कर रहा था. आरोप है कि बिना योग्यता आरोपी रोजाना मरीजों को देख रहा था और दवाइयां भी लिखता था. इतना ही नहीं डॉक्टर बनाया चपरासी मरीजों के अलग अलग तरीके की जांच भी कराता था. ये और बात है कि वह जांच की रिपोर्ट कितनी समझ पाता था कितनी नहीं इस बात का पता तो खुद आरोपी को होगा. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत शिकायत दर्ज किया है.

Fake Doctor Mumbai :

एक सप्ताह में चार मौतें…

Fake Doctor Mumbai : ठाणे के मुरबाड तहसील में रहने वाला यह आरपी पीपीएचसी के चपरासी के पद से रिटायर हुआ था. रिटायर होने के बाद उसने बिना योग्यता एक मेडिकल डॉक्टर के रूप में प्रेक्टिस करना शुरू कर दिया और इसके लिए क्लीनिक भी खोल दी. उसने काफी सस्ते दर पर लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया जिस कारण लोग भी वहां पहुंचने लगे. लोगों की भीड़ बढ़ती देख उसने एक नर्स और 2 स्टॉफ भी रखे थे जो अभी फरार बताए गए हैं. शिकायत करने वाली 2 महिलाओं का आरोप है कि पिछले 1 सप्ताह में 4 मरीजों की मौत डॉक्टर की लापरवाही के कारण हुई है.

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय बजट 2022: सरकार 5जी, डिजिटल मीडिया में नीतिगत ढांचे को सक्षम करेगी

पुलिस कर रही मामले की जांच

Fake Doctor Mumbai : शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है. पुलिस कर्मियों का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी पीएचसी में चपरासी था. वही उसने इंजेक्शन देना, पानी चढ़ाना जैसी छोटी मोटी चीजें सीखी थीं. इसके बाद उसने फर्जी तरीके से कागजात बनवाएं और रिटायर होने के बाद अपने क्लीनिक खोल दिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है वह जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- इस मुस्लिम युवक से शादी के लिए मरी जा रही हैं लड़कियां, 5000 से ज्यादा लड़कियों ने भेजा रिश्ता…

Leave a comment

Your email address will not be published.

10 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
किसकी हिम्मत, जो अंग्रेजी को हटाए?
किसकी हिम्मत, जो अंग्रेजी को हटाए?