nayaindia Right Or Wrong : दुष्कर्म के 2 आरोपियों को ग्रामीणों ने जिंदा जलाया...
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Right Or Wrong : दुष्कर्म के 2 आरोपियों को ग्रामीणों ने जिंदा जलाया...

Right Or Wrong : दुष्कर्म के 2 आरोपियों को ग्रामीणों ने जिंदा जलाया, एक की मौके पर ही मौत…

Right Or Wrong :
Image Source : India.com

रांची | Right Or Wrong : महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के साथ ही अब आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की भी मांग तेज होती जा रही हैं. कुछ मामलों में आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए लिंचिंग के मामले भी सामने आने लगे हैं. झारखंड राज्य की राजधानी रांची से लगभग 90 किलोमीटर दूर गुमला जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. बताया गया है कि यहां के सदर थाना क्षेत्र स्थित बसुआ गांव में बुधवार रात क्रुद्ध ग्रामीणों ने एक युवती के साथ बलात्कार के आरोपियों -सुनील उरांव व आशीष उरांव- को उनकी बाइक सहित कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया. जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में से एक की अस्पताल में मौत हो गयी, जबकि दूसरा मौत से संघर्ष कर रहा है. सोशल मीडिया में ये मामले काफी तुल पकड़ रहा है और लोग इसे सही बता रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि किसी भी हालत में कानून हाथ में नहीं लिया जाना चाहिए.

ग्रामीणों ने ही पकड़ा था आरोपियों को…

Right Or Wrong : गुमला के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात दो युवकों ने कथित तौर पर एक 18-वर्षीय युवती के साथ बलात्कार किया. इसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने दोनों आरोपी युवकों को रात में धर दबोचा. एसपी ने बताया कि ग्रामीण आरोपी युवकों को उनके मोटरसाइकिल समेत पीड़िता के गांव लेकर आए और वहां मोटरसाइकिल समेत दोनों को जिंदा आग के हवाले कर दिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गये. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को वहां से किसी तरह निकाला और उन्हें तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने पीड़िता को भी चिकित्सिकीय जांच के लिए अस्पताल भेजा.

इसे भी पढें- राकेश से ब्रेकअप के बाद नहीं टूटी शमिता शेट्टी, नए वीडियो में दिखा…

मारपीट करने वालों पर होगी कार्रवाई…

Right Or Wrong : पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी की हालत बिगड़ने पर दोनों आरोपियों को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया. जहां सुनील उरांव की आज मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि दूसरा आरोपी आशीष उरांव भी बुरी तरह जख्मी है और जीवन एवं मौत के बीच झूल रहा है. उन्होंने बताया कि पीड़िता और दोनों आरोपी बसुआ गांव के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने कहा कि जिन ग्रामीणों ने आरोपी युवकों के साथ मारपीट की और उन्हें जलाने का प्रयास किया है, उनके विरुद्ध भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि किसी भी व्यक्ति को क़ानून अपने हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस गांव में क़ैंप कर रही है और ग्रामीणों के साथ बातचीत कर उत्पन्न तनाव को समाप्त करने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढें- Urfi Javed ने बदला अपना नाम, वापस करवाया नामकरण

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया फिर संक्रमित, कोरोना बढ़ा
सोनिया फिर संक्रमित, कोरोना बढ़ा