UP Road Accident : हादसे में 11 यात्रियों की मौके पर मौत.....
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| UP Road Accident : हादसे में 11 यात्रियों की मौके पर मौत.....

बड़ा हादसा : पुल पर खड़ी बस को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, 18 लोगों की मौत, 19 घायल

बाराबंकी | UP Road Accident : अक्सर कुछ हादसे इतने भयानक हो जाते है की उनका भूलना बेहद मुश्किल हो जाता है। वैसा ही एक हादसा उत्तर प्रदेश में बाराबंकी में देखने को मिला। रामसनेही घाट क्षेत्र के सड़क हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी जबकि 19 से अधिक घायल हो गये।

वहाँ के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार और बुधवार की रात करीब एक बजे यह हादसा उस समय हुआ जब हरियाणा से बिहार जा रही एक डबल डेकर बस एक्सल टूट जाने के कारण कल्याणी नदी के पुल पर खड़ी थी कि पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। इस हादसे में 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सात ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल यात्रियों का उपचार बाराबंकी जिला अस्पताल और लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है जिनमें 15 की हालत चिंताजनक बनी हुयी है।

UP Road Accident : उन्होंने बताया कि एक्सल टूटने की वजह से बस पुल पर खड़ी थी। चालक परिचालक एक्सल ठीक कर रहे थे। इस बीच कुछ यात्री बस से निकल कर आसपास खड़े हो गये थे वहीं कुछ बस के आगे लेट कर विश्राम कर रहे थे कि ट्रक की चपेट में आ गये। घटना की सूचना मिलते ही लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

इसे भी पढ़े- Rajasthan में कोरोना से अबतक की सबसे बड़ी राहत! एक दिन में सिर्फ 15 नए मामले हुए दर्ज

प्रसाद ने बताया कि बस के नीचे दबे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा था। हताहतों में अधिकतर बिहार के सहरसा,सुपौल और सीतामढ़ी जिले के निवासी बताये जा रहे हैं। इनमे से अधिकतर पंजाब और हरियाणा में काम करते थे जो अपने घरों को वापस लौट रहे थे। बस एक निजी ट्रैवल्स कंपनी की बतायी गयी है।

मृतकों में सुरेश यादव, इंदल महतो, सिकंदर मुखिया, मोनू साहनी, जगदीश साहनी, जय बहादुर साहनी, बैजनाथ राम, बलराम की अभी तक शिनाख्त हो सकी है। हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। तेज बारिश के कारण राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़े- भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की शानदार जीत, हांगकांग की चियुंग को दी मात

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *