RSS Mohan Bhagwat Sawarkar : सैयद अहमद को असंतोष का जनक माानने वाले
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| RSS Mohan Bhagwat Sawarkar : सैयद अहमद को असंतोष का जनक माानने वाले

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने वीर सावरकर की पुस्तक का विमोचन के दौरान कहा- सैयद अहमद को असंतोष का जनक माानने वाले…

RSS Mohan Bhagwat Sawarkar

नई दिल्ली | RSS Mohan Bhagwat Sawarkar : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने वीर सावरकर पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन किया. पुस्तक विमोचन के दौरान वीर सावरकर से जुड़ी कई बातें भागवत ने कहीं. भागवत ने कहा कि आज के समय में वीर सावरकर के बारे में जानकारी का अभाव है क्योंकि आजादी के बाद से लगातार उन्हें बदनाम करने की मुहिम चलाई गई. अपने संबोधन के दौरान श्री भागवत ने कहा कि आज RSS और वीर सावरकर पर टीका टिप्पणी होती है. लगता है कि आने वाले समय में लोग स्वामी विवेकानंद दयानंद सरस्वती और स्वामी अरविंद को भी नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियों को भारत का एक होना पसंद नहीं आता क्योंकि इससे उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी.

RSS Mohan Bhagwat Sawarkar :

वीर सावरकर का यह था हिंदुत्व

RSS Mohan Bhagwat Sawarkar : मोहन भागवत ने वीर सावरकर के हिंदुत्व को भी परिभाषित करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि जोड़ने वाले विचार को ही धर्म कहा जाता है. उन्होंने कहा कि धर्म मानवता या संपूर्ण विश्व के लिए एकता का प्रारूप है वीर सावरकर ने इसी को हिंदुत्व बताया है. श्री भागवत ने कहा कि वीर सावरकर ने हमेशा हिंदुत्व को भारत की एकता के दृष्टिकोण से देखा इसीलिए आज भी हम सब एक हैं.

इसे भी पढ़ें- सरकार का बड़ा फैसला, अब पूरी क्षमता के साथ उड़ेंगे विमान, 18 अक्टूबर से खत्म होंगी सभी पाबंदियां

सैयद अहमद को असंतोष का जनक …

RSS Mohan Bhagwat Sawarkar : मोहन भागवत ने कहा कि भारत में कई ऐसे लोग हैं जो सैयद अहमद को असंतोष का जनक कहते हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास में दारा शिकोह, अकबर और औरंगजेब भी हुए जिन्होंने चक्का उल्टा घुमाया. मोहन भागवत ने कहा कि अशफाक उल्ला खान ने भी कहा था कि यदि मरने के बाद दूसरा जन्म हो तो मैं भारत में ही जन्म लेना चाहूंगा. मोहन भागवत ने कहा कि ऐसे लोगों की आवाज गूंजने चाहिए. उन्होंने कहा कि असल में इन्हीं ने हिंदुत्व को समझा और असली भारतीय होने का गर्व महसूस किया.

इसे भी पढ़ें-Punjab : नवजोत सिंद सिद्धू के लिए दिल्ली से आया बुलावा, मिल सकती है शांत रहने की चेतावनी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अनंत हेगड़े और तेजस्वी सूर्या में होड़
अनंत हेगड़े और तेजस्वी सूर्या में होड़