nayaindia PM Modi lavrov Meet : रूस के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से की मुलाकात
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi lavrov Meet : रूस के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से की मुलाकात

रूस के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कहा- भारत कर सकता है मध्यस्थता…

PM Modi lavrov Meet :
Image Source : ANI

नई दिल्ली | PM Modi lavrov Meet : दो दिवसीय दौरे पर देश की राजधानी दिल्ली पहुंचे रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. PMO द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लावरोव ने पीएम मोदी को यूक्रेन की स्थिति के बारे में जानकारी दी. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक बार फिर से हिंसा समाप्त करने का अपना आवाहन दोहराया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने विदेश मंत्री को शांति के प्रयासों के लिए भारत की तत्परता से अवगत कराया. दोनों के बीच दिसंबर 2021 में आयोजित भारत रूस त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान लिए गए निर्णय पर भी चर्चा हुई. बता दें कि पीएम मोदी से मिलने के पहले लावरोव भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात कर चुके थे. इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बात हुई.

भारत को सामान आपूर्ति के लिए तैयार…

PM Modi lavrov Meet : प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के पहले रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने भारतीय मीडिया में एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि रूस किसी भी सामान कि भारत में आपूर्ति करने के लिए तैयार है. विदेश मंत्री ने कहा था कि भारत हम से जो भी खरीदना चाहता है हम उसे वह बेचने के लिए तैयार हैं क्योंकि रूस और भारत के संबंध काफी पुराने और सुदृढ़ हैं. रूस के विदेश मंत्री का ऐसे समय पर बयान आया है जो पूरी दुनिया सैन्य अभियान के कारण ऊर्जा संकट के बीच आ गई है. एक ओर रूस की तरफ से भारत को ऑफर मिल रहा है तो दूसरी ओर निश्चय ही अमेरिका को इससे परेशानी होगी.

इसे भी पढ़ें-IPL 2022 : कप्तानी में धोनी की दखलअंदाजी से नाराज हुए जडेजा, कहा-सारे फैसले ले रहे हैं, ये गलत…

वॉर में भारत करे मध्यस्थता

PM Modi lavrov Meet : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे वॉर की स्थिति में विदेश मंत्री लावरोव ने कहा कि भारत अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा कि भारत आज के समय में एक महत्वपूर्ण देश है अगर वह मध्यस्थ की भूमिका निभाना चाहता है तो उससे हमें कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यदि समस्या का हल निकले तो इससे भारत और रूस के बीच के संबंध और भी ज्यादा मजबूत होंगे. लोगों ने कहा कि भारत रूस के साथ अच्छे संबंध रखता है और यूक्रेन से भी रिश्ते अच्छे हैं ऐसे में भारत को मध्यस्थता करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Rajasthan : बूंदी में परम्परा होगी साकार, नए महाराव राजा के तौर पर पाग धारण करेंगे वंशवर्धन सिंह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 7 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन