nayaindia Pregnancy Pain Train Railways : प्रसव पीड़ा से तड़पती मां के लिए रेलवे ने दौड़ा...
देश | झारखंड| नया इंडिया| Pregnancy Pain Train Railways : प्रसव पीड़ा से तड़पती मां के लिए रेलवे ने दौड़ा...

Salute : प्रसव पीड़ा से तड़पती मां के लिए रेलवे ने दौड़ा दी उल्टी दिशा में ट्रेन…

Pregnancy Pain Train Railways :

टाटानगर | Pregnancy Pain Train Railways : भारतीय रेलवे की आलोचना से भरी खबरें तो हम अक्सर पढ़ा करते हैं. लेकिन कई बार रेलवे कुछ ऐसे काम कर जाता है जिसकी खुले दिल से सराहना होनी चाहिए. ऐसा ही एक प्रशंसनीय कारनामा रेलवे ने एक बार फिर कर दिखाया है. ट्रेन में यात्रा करती एक गर्भवति महिला को जब अचनाक से लेबर पेन हुआ तो हुआ रेलवे में ट्रेन को महिला 3 किमी तक उल्टी दिशा में दौड़ा दिया. रेलवे द्वारा उठाए गये इस कदम की देशभऱ में प्रशंसा की जा रही है. सबसे अच्छी बात ये रही है कि उस दौरान ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों ने भी इसकी शिकायत नहीं कि बल्कि इसपर अपने सहमति देते ही दिखाई दिए.

Pregnancy Pain Train Railways :

टाटानगर में उल्टी दिशा में दौड़ी ट्रेन

Pregnancy Pain Train Railways : यह पूरा वाकया देश की इस्पात नगरी झारखंड के टाटानगर का है. भुवनेश्वर रेलवे मार्ग पर जैये ही ट्रेन टाटानगर से भुवनेश्वर के रवाना हुई महिला को लेबर पेन शुरु हो गया. यह मामला मंगलवार की रात sampark Kranti Express का है. ऐसे में जैसे ही ये बात टीटी और ट्रेन में मौजूद अन्य रेलवे कर्मियों को पता चली तो ट्रेन को गंतव्य से उल्टी में दिशा में चलाने का फैसला किया गया. हालांकि इसके लिए रेलवे के ओर से कोई लापरवाही नहीं की गई और स्टेशन मास्टर को पहले इस संबंध में सूचना दे दी गई.

इसे भी पढें- T20 WorldCup Update : Quinton De kock आएंगे घुटनों पर, कहा- मैं रंगभेदी नहीं, माफी मांगता हूं…

इंसानियत अभी भी जिंदा है

Pregnancy Pain Train Railways : ट्रेन के टाटानागर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद मेडिकल टीम ने प्रसूता और नवजात शिशु को सकुशल उतारा. इसके बाद उन्हें खासमहल स्थित सदर अस्पताल में दाखिल कराया गया. जानकारी मिली है कि प्रसूता और शिशु दोनों स्वस्थ हैं. प्रसव के बाद चलती ट्रेन में शिशु को जन्म देनेवाली महिला का नाम रानू दास ने रेलवे कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि इंसानियत अभी भी जिंदा है.

इसे भी पढें-Aryan Khan Bail News : 25 दिनों बाद घर लौटेंगे आर्यन खान, मिल गई बेल….

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फरिश्तों की तरह मासूम लोगों के लिए
फरिश्तों की तरह मासूम लोगों के लिए