nayaindia Corona Third Wave SBI : कोरोना की तीसरी लहर के अंत की हो गई है शुरुआत...
कारोबार | कोविड-19 अपडेटस | देश| नया इंडिया| Corona Third Wave SBI : कोरोना की तीसरी लहर के अंत की हो गई है शुरुआत...

SBI ने कहा – कोरोना की तीसरी लहर के अंत की हो गई है शुरुआत…

नई दिल्ली | Corona Third Wave SBI : कोरोेना लगतार बैंकों को प्रभावित कर रही है. खासकर तीसरी लहर आने के बाद से देश के बैंक और आर्थिक स्थिति चरमर्रा गई है. ऐसे में देश की सबसे बड़ी वाणिज्यिक बैंक स्टेट बैंक (SBI) ने राहत वाली घोषणा की है. SBI की एक शोध और सलाह देने वाली इकाई ने कहा है कि टीकाकरण की तेजी गति की बदौलत कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को इसकी अंत की शुरुआत हो गई है. कहा गया है कि ओमीक्रॉन के पांव पसारने से पिछले एक सप्ताह में भारत की कारोबारी गतिविधियों मामूली गिरावट दर्ज की गई है.

Corona Third Wave SBI :

89 प्रतिशत लोगों ने ली कम से कम खुराक

Corona Third Wave SBI : SBI रिसर्च की मंगलवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 29 दिसंबर 2021 से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे. सोमवार तक प्रतिदिन सामने आए नए मामलों की संख्या 238938 (पिछले सात दिन का औसत) रही, जिससे सक्रिय मामले 1656341 तक पहुंच गए हैं. ध्यान देने योग्य बात यह है कि भारत ने अपनी पात्र आबादी के 64 प्रतिशत को पूरी तरह से टीकाकृत कर दिया है. साथ ही पात्र आबादी के 89 प्रतिशत ने कम से कम टीके की एक खुराक अवश्य ले ली है. वर्तमान में टीकाकरण के सात दिन का औसत लगभग 70 लाख है।.

इसे भी पढें- Punjab Politics : कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- देश का इकलौता दलित सीएम नहीं कर पा रहे हजम…

कारोबारी हुई गतिविधि प्रभावित

Corona Third Wave SBI : रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना की तीसरी लहर से पिछले एक साप्ताह में देश की कारोबारी गतिविधि प्रभावित हुई है. SBI का कारोबारी इंडेक्स इस वर्ष 10 जनवरी को 109 था, जो 17 जनवरी को घटकर 101 रह गया है. यह पिछले वर्ष 15 नवंबर के बाद न्यूनतम स्तर है. इस लहर के प्रसार से पिछले एक सप्ताह में सब्जियों की आवक, राजस्व संग्रह और सेव की आवक का इडेंक्स भी गिरा है. रिपोर्ट के अनुसार, देश में 15-18 आयु वर्ग के 3.45 करोड़ किशोरों को कोरोना का टीका वहीं 44 लाख लोगों एहतियाती खुराक दी जा चुकी है.

इसे भी पढें-नहीं जीत पाये तो क्या विपक्षी टीम कर रही टीम इंडिया की गेंदबाजी की तारीफ

Leave a comment

Your email address will not be published.

7 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फिरौती को लेकर हुए विवाद में माओवादियों ने 10 वाहनों में लगाई आग
फिरौती को लेकर हुए विवाद में माओवादियों ने 10 वाहनों में लगाई आग