ताजा पोस्ट

SC ने खारिज की स्कूली छात्र की याचिका, कहा- पढ़ाई पर ध्यान दें , इन मुद्दों के लिए...

Share
SC ने खारिज की स्कूली छात्र की याचिका, कहा- पढ़ाई पर ध्यान दें , इन मुद्दों के लिए...
नई दिल्ली | Corona Supreme Court Student : देशभर में पिछले 2 सालों से स्कूलों पर ग्रहण लगा हुआ है. बीच में कोरोना के मामले कम होने के बाद एक बार स्कूल जरूर खुले थे लेकिन दूसरी नहर में एक बार फिर से बंद करने का निर्णय ले लिया गया. अब दूसरी लहर थम गई हो तो एक बार फिर से लगभग सभी राज्यों में स्कूलों को खोल दिया गया है. इन सबके बीच एक स्कूली छात्र की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. जानकारी के अनुसार छात्र ने सुप्रीम कोर्ट में स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर याचिका दायर की थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. स्कूल खोलने और नहीं खोलने का निर्णय के लिए सरकारें, प्रशासन, अभिभावक और शिक्षक बैठे हैं. Corona Supreme Court Student :

क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने

Corona Supreme Court Student : सुप्रीम कोर्ट में छात्र की याचिका खारिज करते हुए कहा कि अभी आपको पढ़ाई करनी चाहिए. कोर्ट ने कहा कि इस पर फैसला लेने के लिए कई लोग विचार कर रहे हैं. साथ ही कोर्ट में याचिकाकर्ता से वकील ने पूछा कि जो हालात बन रहे हैं उनमें केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में अभी स्कूल नहीं खोले जा सकते. जिन राज्यों में कोरोना के मामले कम हुए हैं वहां धीरे-धीरे सरकार स्कूल खोल रही है. कोर्ट ने भी वकील की इस दलील को सही मानते हुए कहा कि इस मामले में जल्दबाजी करना सही नहीं होगा. कोर्ट ने कहा कि अभी स्कूली बच्चों को वैक्सीन भी नहीं लग रही है ऐसे में सरकारों को ही अंतिम निर्णय लेने का अधिकार होना चाहिए. इसे भी पढ़ें - Rajasthan : भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद को मिले नये अध्यक्ष, जगदीश श्योरान को मिली जयपुर की कमान Corona Supreme Court Student :

याचिकाकर्ता की थी ये दलील

Corona Supreme Court Student : याचिकाकर्ता की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि कोरोना के कारण बंद पड़े स्कूलों से छात्र मानसिक तनाव का शिकार हो रहे हैं. छात्र की दलील थी कि भले ही स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेस कराए जा रहे हैं लेकिन उसका कुछ खास फायदा नहीं हो रहा है. छात्र का कहना था कि एक बार फिर से स्कूलों को खोलने से कोरोना की नकारात्मकता दूर होगी. इसे भी पढ़ें- T20 World Cup में काटा था चहल का पत्ता, अब खुल गयी पोल
Published

और पढ़ें