Schools Reopen in Delhi: दिल्ली में आज से फिर खुल स्कूल-काॅलेज
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Schools Reopen in Delhi: दिल्ली में आज से फिर खुल स्कूल-काॅलेज

दुनिया में ‘ओमिक्राॅन’ के बढ़ते खतरे के बीच राजधानी दिल्ली में आज से फिर खुल स्कूल-काॅलेज, कर्मचारियों को भी जाना होगा ऑफिस

नई दिल्ली | Schools Reopen in Delhi: दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ के बढ़ते खतरे के बीच देश राजधानी दिल्ली में आज से स्कूल-काॅलेज फिर खुलने जा रहे हैं। हालांकि, स्कूलों को बंद करने का मुख्य कारण प्रदूषण से खराब हुए हालात थे, जिसके चलते दिल्ली सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेज को 13 नवंबर को बंद करने के साथ निर्माण गतिविधियों पर भी रोक लगा दी थी और कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम की सलाह दी गई थी। सरकार के इन प्रयासों से प्रदूषण पर कुछ हद तक काबू पाने के बाद दिल्ली सरकार ने इन्हें आज सोमवार से खोल दिया है।

ये भी पढ़ें:- फराह खान को शाहरुख़ खान के 6 पैक देखने के लिए चाहिए होती थी बाल्टी…

कर्मचारियों को भी जाना होगा ऑफिस
वहीं दूसरी ओर, शिक्षण संस्थानों (Schools Reopen in Delhi) को खोलने के साथ ही दिल्ली सरकार के कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्म होगी। ऐसे में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को ऑफिस पहुंचकर काम करना होगा। इसके अलावा सरकार ने 27 नवंबर से राजधानी में उन इलेक्ट्रिक और सीएनजी कमर्शियल वाहनों को भी एंट्री दी है, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं। हालांकि, अभी पेट्रोल-डीजल के कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर अभी 3 दिसंबर तक बैन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें:- Corona Impact : South Africa और Netherlands के बीच आखिरी दो वनडे स्थगित, भारत के जाने पर भी संशय…

delhi air pollution kejriwal
कर्मचारियों से सार्वजनिक वाहनों से दफ्तर पहुंचने की अपील
बता दें कि, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सभी सरकारी कर्मचारियों ये अपील की थी कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर कार्यालय पहुंचें। इसके लिए दिल्ली की अलग-अलग सरकारी कॉलोनियों से सीएनजी बस सेवा की भी शुरुआत की गई है।

ये भी पढ़ें:- Bank Holiday in December 2021: भारतीय रिजर्व बैंक ने जारी की दिसंबर में छुट्टियों की लिस्ट, 12 दिन बंद रहेंगे बैंक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
थोक महंगाई साढ़े 13 फीसदी से ज्यादा
थोक महंगाई साढ़े 13 फीसदी से ज्यादा