Facebook  ने भी बढाए मदद के हाथ, भारत सरकार के साथ मिलकर ऐसे करेगा लोगों की मदद

Must Read

New Delhi: भारत में कोरोना की दूसरी लहर परेशानी का सबब बन रही है.  कोरोना के नये मामले रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. ऐसे में देश के लोगों के पास अब सिर्फ वैक्सीन ही एक मात्र विक्लप नजर आ रहा है. इन हालातों में देश की कई बड़ी कंपनियां मदद के लिए आगे आ रही है. कंपनियां अपने तरीकों से आम लोगों की मदद करने का प्रयास कर रही है. दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कही जाने वाली Google ने  Google Maps के माध्यम से लोगों को वैक्सीन सेंटर और टेस्टिंग सेंटर ढूंढने में मदद कर रही है.  वहीं अब इस संबंध में अब Facebook भी शामिल हो गया है.  Facebook  भी अब भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लोगों की मदद के लिए आगे आ गया है. Facebook  वैक्सीन फाइंडर टूल अपेन मोबाइल ऐप के लिए जारी करेगा.

सरकार के साथ बढ़ाया Facebook ने ये कदम

Facebook ने इसके लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी की है जिसके तहत, Facebook भारत में अपने मोबाइल ऐप पर वैक्‍सीन फाइंडर टूल ला रहा है.  इस टूल की मदद से लोग अपने पास के वैक्‍सीन सेंटर की जानकारी हासिल कर सकेंगे.  फेसबुक ने इस सप्‍ताह के शुरुआत में महामारी को देखते हुए भारत में 1 करोड़ डॉलर की तत्‍काल सहायता देने का एलान किया था.  vaccine finder tool भारत में Facebook के मोबाइल ऐप में उपलब्ध होगा.  इसे 17 भाषाओं में उपलब्ध करवाया जाएगा.  इस टूल की मदद से लोगो को पास के वैक्सीन सेंटर को खोजने में मदद मिलेगी.

इसे भी पढें-  Bollywood News: अभिनेत्री Sonakshi Sinha ने की लोगों से एक-दूसरे की मदद करने की अपील

ऐसे मिलेगी लोकेशन की जानकारी

इस टूल में वैक्‍सीन सेंटर लोकेशंस और वहां कितने समय तक वैक्‍सीन लगाई जाएगी, इसकी जानकारी केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से दी जाएगी. इस टूल में वैक्सीन सेंटर के लोकेशन और उनके काम करने के घंटे को बताया जाएगा. टूल में 46 साल और उससे ज्‍यादा उम्र के लोगों को वॉक इन ऑप्‍शन और एक लिंक मिलेगा, जिसके जरिए वह को-विन वेबसाइट पर रजिस्‍टर कराकर वैक्‍सीनेशन अप्‍वाइंटमेंट शेड्यूल कर सकेंगे.

इसे भी पढें-  इस बैंक ने की Savings account में मिलने वाले ब्याज दर में कटौती, कहीं आप का भी तो नहीं है खाता

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This