nayaindia दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा पर तिरंगा कें रंग उकेर,  दिया एकजुटता का संदेश - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा पर तिरंगा कें रंग उकेर,  दिया एकजुटता का संदेश

New Delhi: भारत में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरसा रही है दुनिया के कई देशों ने भारत के इस हालात पर मदद की पेशकश की है. अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया से लेकर संयुक्त राष्ट्रीय अमीरात (UAE) के साथ ही इजराइल जैसे देश भारत के साथ खड़े हैं. भारत में भी पिछले साल दुनिया के कई देशों को इस महामारी के समय में मदद पहुंचाई थी. भारत को समर्थन देने के लिए UAE में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंगों से प्रज्वलित किया गया. अमीरात में ऐसा कोरोना से लड़ रहे देश भारत के उनके समर्थन के लिए  किया गया. बुर्ज खलीफा के साथ ही आबू धाबी के नेशनल ऑयल कंपनी के मुख्यालय पर भी भारतीय झंडे को दर्शाया गया.  इसके साथ ही इसमें भारत हिम्मत बनाए रखो का भी संदेश दिया गया.

इसे भी पढ़ें- Corona vaccine : दिल्ली सीएम का बड़ा ऐलान, 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का होगा फ्री वैक्सीनेशन

एकजुटता का दिया संदेश

संयुक्त राष्ट्र अमीरात ने भारत में कोरोना के हालातों को देखते हुए बुर्ज खलीफा में तिरंगे के साथ ही ट्विटर हैंडल पर भी कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया. ट्विटर हैंडल में लिखा गया कि मुसीबत की इस घड़ी में भारत और उसके लोगों की हिम्मत कि हम दाद देते हैं. इसके साथ ही अमीरात भारत को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए तैयार हैं. भारतीय दूतावास ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर बुर्ज खलीफा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि भारत कोरोना से भीषण जंग लड़ रहा है. ऐसे हालातों में UAE भारत के लिए दुआएं भेजता है और हर संभव मदद करने को तैयार है.

UAE ने दी 80 मिट्रिक टन ऑक्सिजन

बता दें कि इन मुश्किल हालातों में UAE ने भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. भारत की जरूरतों को देखते हुए UAE भारत को 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दे रहा है. अदानी ग्रुप और लिंदे कम्पनी के संयुक्त प्रयास से ऑक्सीजन की यह मात्रा भारत के लिए रवाना हो चुकी है. ऐसे में भारत के सोशल मीडिया पर UAE के प्रयासों की जमकर सराहना हो रही है . लोग सऊदी अरब के इस प्रयास के लिए धन्यवाद दे रहे हैं. भारत सरकार ने भी UAE के इन प्रयासों की सराहना की है.

इसे भी पढ़ें- stay home stay safe..अब सरकार घर बैठे बनवाकर देगी ड्राइविंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस की वैद्यता बढ़ाकर 30 जून हुई

Leave a comment

Your email address will not be published.

two + 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुशील मोदी क्यों इतना बोल रहे?
सुशील मोदी क्यों इतना बोल रहे?