Security at Shimla railway station : शिमला रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी
देश| नया इंडिया| Security at Shimla railway station : शिमला रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी

आतंकी खतरों के बीच हिमाचल प्रदेश के शिमला रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी, हाई अलर्ट जारी

Security at Shimla railway station

शिमला: हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों ने शिमला हेरिटेज रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और आतंकी संगठनों की धमकी की खबरों के बाद सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किए हैं।समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अधिकारियों को इस महीने की शुरुआत में शिमला रेलवे स्टेशन सहित मंदिरों और रेलवे स्टेशनों का नामकरण करने वाले आतंकी संगठनों से धमकियां मिली थीं। किसी भी आतंकवादी गतिविधि से बचने के लिए शिमला में रेलवे अधिकारियों ने खतरों को गंभीरता से लिया है और राज्य पुलिस को सतर्क कर दिया है।शिमला रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने शिमला रेलवे स्टेशन में रेलवे के विभिन्न विभागों की एक विशेष बैठक की और स्टेशन पर सुरक्षा और सुरक्षा उपायों को मजबूत करने का निर्णय लिया। ( Security at Shimla railway station)

also read: भारत के सराहनीय कदम के लिए पाकिस्तान ने खोले अपने सभी रास्ते, पाकिस्तानी सीमा से गुजरेगा भारत का काफिला

स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

स्टेशन अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने कहा कि सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) सहित हमारे सुरक्षा बल पहले से ही अलर्ट पर हैं। बैठक में हमने गश्त को और भी अधिक बढ़ाने और इसे बेहतर तरीके से विनियमित करने का निर्णय लिया। हमने लोगों को जागरूक करने का भी फैसला किया है। शिमला हेरिटेज रेलवे स्टेशन में तैनात स्थानीय पुलिस को प्रत्येक ट्रेन के आने पर स्टेशन पर यात्रियों और सामान की जांच करने का निर्देश दिया गया है। कालका-शिमला ट्रेनों के माध्यम से यहां पहुंचने वाले यात्री खुश हैं क्योंकि वे ट्रेन में यात्रा करने के लिए सुरक्षित महसूस करते हैं।

कालका शिमला रेलवे लाइन यूनेस्को की विश्व ऐतिहासिक स्थल ( Security at Shimla railway station)

एक पर्यटक सयाद ने कहा कि मुझे खुशी है कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हम सुरक्षित महसूस करते हैं। वर्तमान में कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे पर छह ट्रेनें चालू हैं, जो शिमला आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद हैं। भारतीय रेलवे का कालका-शिमला रेलवे खंड पर्यटकों के लिए आकर्षण का स्रोत है। हेरिटेज स्टेटस और 2 फीट 6 इंच की नैरो गेज लाइन पर टॉय ट्रेन देशी-विदेशी पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। 2008 में कालका शिमला रेलवे लाइन को यूनेस्को की विश्व ऐतिहासिक स्थल के रूप में नामित किया गया था। उसके बाद, यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया, जिसमें हेरिटेज संग्रहालय क्षेत्र के इतिहास को बनाए रखता है। कालका और शिमला के बीच भारतीय रेल खंड एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। ( Security at Shimla railway station)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सब कुछ मुमकिन होने की धारणा टूटी
सब कुछ मुमकिन होने की धारणा टूटी