nayaindia Amit Shah Lok Sabha : आवाज जरा ऊंची हैं ये मेरा ‘मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट’ है...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Amit Shah Lok Sabha : आवाज जरा ऊंची हैं ये मेरा ‘मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट’ है...

लोकसभा में बोले शाह-आवाज जरा ऊंची हैं ये मेरा ‘मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट’ है और जल्दी गुस्सा नहीं आता लेकिन कश्मीर पर…

Amit Shah Lok Sabha :
Image Source : Hindustan Times

नई दिल्ली | Amit Shah Lok Sabha : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमेशा से अपवे बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में एक बार फिर से सोमवार को लोकसभा में उन्होंने TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय की एक टिप्पणी पर जबाव दे कर खुब सुर्खियां बटोरी हैं. अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि वह कभी किसी को नहीं डांटते और न ही गुस्सा होते हैं लेकिन कश्मीर का सवाल आता है, तो गुस्सा आ जाता है. बता दें कि सदन में ‘दंड प्रक्रिया (शिनाख्त) विधेयक, 2022’ को चर्चा एवं पारित करने के लिए चर्चा हो रही थी. इसी पर बोलते हुए हुए शाह ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ‘मॉडल कारागार मैनुअल’ बना रही है जिसे राज्यों को भेजा जाएगा.

इस बात पर हुआ दोनों के बीच बहस

Amit Shah Lok Sabha : इसके पहले TMC सांसद सौगत राय ने कहा कि इस तरह के किसी मैनुअल का मसौदा उन्होंने नहीं देखा है. सौगत राय ने कहा कि यदि वो ऐसा कहें कि सरकार पारदर्शिता नहीं दिखा रही हैं तो इसमें कोई गलत बात नहीं होगी. इसी पर जवाब देते हुए शाह नकहा कि ‘‘आप नहीं देख्रेंगे, क्योंकि आप सरकार में नहीं हैं. सरकार अभी बना रही है. आप सरकार में होते तो जरूर देखते. मैं आपको अग्रिम रूप से आश्चस्त करने के लिए यह बात कह रहा हूं.

इसे भी पढें- गोरखनाथ मंदिर हमला: हमलावर के पास से पुलिस को मिले हवाई टिकट, लैपटॉप और पैन कार्ड, सामने आई ये बात

मेरा ‘मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट’ है

Amit Shah Lok Sabha : शाह के बयान पर तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय कहते सुने गये कि आप जब दादा (सौगत राय) को बोलते हैं तो डांटकर बोलते हैं’’. इसके जवाब में शाह ने मुस्कराते हुए कहा कि नहीं, नहीं….मैं कभी किसी को नहीं डांटता हूं. मेरी आवाज जरा ऊंची हैं. यह मेरा ‘मैन्यूफेक्चरिंग डिफेक्ट’ है. उन्होंने कहा कि न मैं कभी किसी को डांटता हूं और न कभी गुस्सा होता हूं. कश्मीर का सवाल आ जाता है तो (गुस्सा) हो जाता हूं, बाकी नहीं होता. इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य हंस पड़े.

इसे भी पढें-विराट कोहली की तरह ऋषभ पंत भी ड्रामा करता है, ऐसे ट्रॉफी नहीं जीतते…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 12 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर में समापन समारोह आज
भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर में समापन समारोह आज