शर्मनाक:11 साल की बेटी को अपशकुन मान कई दिनों तक कमरे में किया बंद, भूख से तड़प कर मर गई मासूम - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

शर्मनाक:11 साल की बेटी को अपशकुन मान कई दिनों तक कमरे में किया बंद, भूख से तड़प कर मर गई मासूम

Jalgaon: कहा जाता है किसी भी लड़के के लिए उसके पिता ही उसके आदर्श होते हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि लोग दकियानूसी चीजों को महत्व देकर रिश्तों को तार-तार कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के जलगांव से सामने आया है. मिल रही जानकारी के अनुसार एक पिता ने अपनी 11 साल की बेटी को कई दिनों तक कमरे में बंद कर दिया. कमरे में बंद करने वाले हैवान पिता ने ना तो बच्ची को खाना दिया और ना ही एक बार भी दरवाजे खोल कर बच्ची का हाल लिया. भूख से तड़प तड़प कर आखिरकर मासूम बच्ची की जान चली गई.

बेटी को मानता था अपशकुन

बता दें कि आरोपी पिता को पहले से दो बेटी थी और तीसरी बेटी होने के बाद वह उसे अपशकुन मानने लगा था. यही कारण था कि जलगांव के रजा कॉलोनी में रहने वाले हैवान पिता ने पहले तो अपनी बेटी को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद मासूम के शव को चुपचाप घर के बाहर ही दफना दिया. किसी को इस बात की जानकारी ना हो इसका ख्याल करते हुए बाप अपनी दोनों बेटियों और बीवी के साथ घर छोड़कर भी चला गया.

बच्ची की मां को भी थी जानकारी

पुलिस की जांच में जो बात सामने आई है उससे स्पष्ट है कि बच्ची की मां को भी इस बात की जानकारी थी. इसके बाद भी अपने पति को रोकने की कोशिश नहीं की. आसपास के रहने वाले लोगों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच अक्सर बेटियों के जन्म होने को लेकर झगड़ा होता था. लोगों को कहना है कि पिता के साथ ही मां भी अपनी बेटी को अपशकुन मानती थी यही कारण है कि मांगने भी अप्रत्यक्ष रूप से अपने पति का साथ दे दिया होगा.

इसे भी पढें- Court Order: रेमडेसिविर बेचते पकड़े गए 2 निजी चिकित्सकों को कोर्ट ने दी ऐसा सजा की लोग करने लगे तारीफ

चाचा को हुआ शक तो दर्ज कराई रिपोर्ट

मासूम की चाचा को जब इस बात पर शक हुआ तो उसने पिता से बच्ची के बारे में पूछताछ की. ठीक-ठाक जवाब ना मिलने पर चाचा का शक और भी ज्यादा गहरा हो गया. इस पूरे मामले की रिपोर्ट चाचा ने पुलिस में कर दी. पुलिस ने घटना के बाद फरार चल रहे हैं जावेद और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस की जांच में बच्ची के शव को जमीन से वापस निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बच्ची की मौत की वजह भूख थी. आस- पास के लोगों को भी इस बात से गहरा सदमा लगा है और वह इस अमानवीय घटना को भुलाए नहीं भूल पा रहे हैं.

इसे भी पढें-  ED ने जब्त की रोज वैली मामले में 304 करोड़ रुपये की संपत्ति

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *