Prashant Kishor's proposal to Congress : शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति ! .....
ताजा पोस्ट | देश | राजनीति| नया इंडिया| Prashant Kishor's proposal to Congress : शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति ! .....

शरद पवार बनेंगे राष्ट्रपति ! प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी के सामने रखा प्रस्ताव

Prashant Kishor's proposal to Congress :

नई दिल्ली। Prashant Kishor’s proposal to Congress : पिछले कुछ महीनों में प्रशांत किशोर अपनी मुलाकातों के कारण चर्चा में रहे हैं. मंगलवार को प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. बताया गया था कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान इन दोनों के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थी. इसके साथ ही वर्चुअल तौर पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बैठक में शामिल हुई थी. मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही थी पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी से प्रशांत किशोर मिलने पहुंचे थे. लेकिन अब एक और नई बात निकल कर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को हुई इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नहीं बल्कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई. बताया जा रहा है कि इस बैठक के दौरान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने का प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव पर राहुल और सोनिया गांधी की ओर से क्या प्रतिक्रिया आई है, इस पर अभी स्पष्टता नहीं मिल सकी है.

लंबे अंतराल के बाद राहुल गांधी से मुलाकात

Prashant Kishor’s proposal to Congress : बता दें कि 2017 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रशांत किशोर और राहुल गांधी ने मुलाकात की थी. 2017 विधानसभा चुनाव में महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस सपा और बसपा को भारी नुकसान उठाना पड़ा था. चुनावों के परिणामों के बाद प्रशांत किशोर ने कड़े शब्दों में कांग्रेस पार्टी की निंदा की थी. उस समय प्रशांत किशोर ने आधिकारिक तौर पर बयान देते हुए कहा था कि यह तो होना ही था. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा था कि कांग्रेस में काफी जिद्दी और अहंकारी नेतृत्व है. उन्होंने साफ कहा था कि भविष्य में कांग्रेस के साथ काम करने का सवाल ही नहीं उठता. हेलो कि प्रशांत किशोर ने कहा था कि वे प्रियंका गांधी वाड्रा से काफी प्रभावित हैं और आगे भी उनसे संपर्क में रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – योगी सरकार ने कावड़ियो को दिखाई हरी झंडी लेकिन सीएम धामी ने रद्द की कावड़ यात्रा, ऐसे में यूपी के कावड़िये उत्तराखंड में कैसे करेंगे प्रवेश

Prashant Kishor's proposal to Congress :

अलग ही खेल खेल रहे थे प्रशांत किशोर

बता दें कि राहुल गांधी से मुलाकात की कुछ दिनों पहले प्रशांत किशोर ने महाराष्ट्र जाकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की थी. उस समय प्रशांत किशोर और शरद पवार दोनों ने इस मुलाकात को शिष्टाचारिक मुलाकात बताया था. लेकिन उस समय मीडिया में जो खबर चली थी उसके अनुसार बताया गया था कि प्रशांत किशोर शरद पवार के नेतृत्व में कांग्रेस रोहित विपक्ष बनाने की तैयारी कर रहे हैं. शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने का प्रस्ताव वाली खबर सही है और इसे कांग्रेस मन लेती है तो आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की परेशानियां बढ़ सकती है.

इसे भी पढ़ें- MP Board 10th Result 2021 : 10वीं बोर्ड का परिणाम आज शाम 4 बजे, नहीं होगा कोई भी फेल और न ही आएगा सप्लीमेंट्री

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *