Weekend Lockdown Again in Pune, Maharashtra Due to COVID 3rd Wave
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Weekend Lockdown Again in Pune, Maharashtra Due to COVID 3rd Wave

Maharashtra के पुणे से चौंकाने वाली खबर, फिर Weekend Lockdown! ये छूट रहेगी जारी

Weekend Lockdown

पुणे | Weekend Lockdown Again in Pune : देश में कोरोना संक्रमण से राहत के बीच पुणे से चैंकाने वाली खबर आई है। अनलॉक की प्रक्रिया से गुजर रहे पुणे में फिर वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लगाने का फैसला किया गया है। तीसरी लहर की आशंका के चलते पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कोरोना के प्रसार की जांच करने के लिए यह कदम उठाया है। इस आदेश के अनुसार, वीकेंड्स पर गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी और पीएमसी ने रात 10 बजे के बाद बगैर किसी वैध कारण के घूमने-फिरने पर भी रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में COVID 19 से राहत, जूनियर रेजीडेन्ट के 1054 अस्थायी पद सृजित

यहां रहेगी ये पाबंदियां
पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना प्रसार की जांच के लिए लगाए गए वीकेंड लाॅकडाउन में गैर-जरूरी सामान वाले स्टॉल और दुकानें, मॉल, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, बार और फूड कोर्ट्स को खोलने की अनुमति नहीं होगी। ये पाबंदियां पीएमसी, पुणे कैंटॉनमेंट बोर्ड, किर्की कैंटॉनमेंट बोर्ड क्षेत्र में जारी रहेंगी। ये नई पाबंदियां निर्माण कार्यों और ई-कॉमर्स सेवाओं पर लागू नहीं होंगी।

ये भी पढ़ें:- RIP Milkha Singh: ‘फ्लाइंग सिख’ ने दुनिया को कहा अलविदा, प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति ने जताया शोक

इनमें पहले की तरह छूट रहेगी जारी
हालांकि, पीएमसी ने 14 जून को दी गई छूट को भी जारी रखा है। जिसके अनुसार, लाइब्रेरी, कोचिंग क्लासेस और ट्रैनिंग इंस्टीट्यूट सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे। सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन शाम 7 बजे तक हो सकेगा, जिसमें 50 लोगों शामिल हो सकेंगे। लोकल ट्रेन सेवा और सार्वजनिक परिवहन बस सेवाओं का 50 फीसदी यात्रियों के साथ संचालन हो सकेगा। सार्वजनिक जगहें सुबह 5 बजे से सुबह 9 बजे तक खुल सकेंगी। खेल गतिविधियां छूट के अनुसार चलती रहेंगी।

ये भी पढ़ें:- China पर बरसे पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump, कहा- भारत में पहले कभी नहीं हुई इतनी मौतें, मदद करें चीन

अभी भी जारी है कोरोना के नए संक्रमित मिलने का सिलसिला
देश में भले ही कोरोना की दूसरी लहर कम हो गई हो लेकिन महाराष्ट्र में अभी भी नए संक्रमितों के मिलने की संख्या 9 हजार से ज्यादा है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 9,798 नए मामले सामने आए है, जबकि 198 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *