शर्म आती ही नहीं …. देश में यहां मृतक की बॉडी को कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में ले जाते दिखे निगम कर्मी

Must Read

Patna: देशभर में करोना के कारण जो हालात हुए हैं उससे कहीं ना कहीं सरकार और प्रशासन की पोल जरूर खुल गई है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऐसा कई खबरें सामने आई हैं जिससे मानवता शर्मसार हुई है. ताजा मामला बिहार के बिहारशरीफ से आया है. जहां एक व्यक्ति के शव को कूड़ा उठाने वाले ठेला गाड़ी पर लादकर निगमकर्मी ले जाते दिखे रहे हैं. इस घटना का किसी ने एक वीडियो भी बना लिया था. अब सोशल मीडिया में वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में निगमकर्मी पीपीई किट पहने नजर आ रहे हैं. वहीं किसी ने इस प्रकरण का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर यह देखते ही देखते वायरल होने लगा. मामले को तूल पकड़ता देख अब प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, जलालपुर मोहल्ले में रहने वाले मनोज कुमार उर्फ गुड्डू की 13 मई को सुबह चार बजे बीमारी से मौत हो गयी. वहीं मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो सकी लेकिन परिजन के साथ स्थानीय लोग भी कोरोना से मौत होने की आशंका जता रहे थे. इस मामले को लेकर स्थानीय पार्षद के उपर भी आरोप लगाए गए हैं. उनके उपर पैसे लेकर निगम के ठेले से शव को अंतिम संस्कार हेतू भेजने के लिए मजबूर करने का आरोप है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले को लेकर डीएम योगेन्द्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं नगर आयुक्त ने इस बात की भी जांच की बात कही है कि किसके आदेश के बाद निगम के ठेले का यूज किया गया, इस बात की भी जांच की जाएगी. वहीं नालंदा के सिविल सर्जन ने कहा है कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और कार्रवाई होगी.

इसे भी पढें- UP : कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए Hanuman Chalisa का सामूहिक पाठ करेंगे साधु-संत

वीडिया देखने के बाद देशभर में है आक्रोश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो बिहारशरीफ के जलालपुर मोहल्ले का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक तरफ जहां बिहार में सरकार ने कोरोना संक्रमितों या जिनमें लक्षण पाए जा रहे हों उनके शव के अंतिम संस्कार का सारा खर्च खुद उठा रही है. वहींं दूसरी तरफ ऐेसे दृश्य दिल दहलाने वाले ही होते हैं. एक शव को कूड़ा ढोने वाले ठेले पर लेकर जाना लोगों को भी सही नही लगा और वो सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया में भी लोग वीडियो को देखकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कोई सरकार को कोसता दिख रहे हैं तो कई प्रशासन और निगम की कार्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है.

इसे भी पढें- Asaram Corona Positive: कोरोना पाॅजिटिव आसाराम की हालत बिगड़ी, कराई गई एंडोस्कोपी, 2 यूनिट खून भी चढ़ाया गया

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This