nayaindia Manik Saha Social pension
देश| नया इंडिया| Manik Saha Social pension

त्रिपुरा में सामाजिक पेंशन दोगुना

अगरतला। त्रिपुरा में माणिक साहा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार विधानसभा चुनाव से पहले ही चुनावी मोड में आ गई है। राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72 वें जन्मदिन के अवसर पर मासिक सामाजिक पेंशन एक हजार रुपए से बढ़ाकर दो हजार रुपए करने की घोषणा की।

नई पेंशन इसी महीने लागू हो जाएगी और 25 योजनाओं के 80 हजार से अधिक लाभार्थियों को इससे फायदा होगा। भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी घोषणा पत्र में इसका वादा किया था। भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले 299 वादे किए थे और सामाजिक पेंशन में बढ़ोतरी भी उनमें से एक थी।

लाभार्थी सूची की जांच के नाम पर सरकार ने दो साल से अधिक समय तक वितरण को रोक दिया था और अंत में इसे 2020 में 700 रुपये से 300 रुपये की बढ़ोतरी के साथ फिर से शुरू किया गया था।
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ‘हर घर सुशासन’ (हर घर में सुशासन) की शुरुआत करते हुए निर्णय की घोषणा की और इस दावे को दोहराया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले ही अपने सभी चुनावी वादों को पूरे कर दिये है। उन्होंने कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम कर रही है और विकास की गति को तेज किया गया है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुलाम नबी ‘डेमोक्रेटिक’ बनेंगे या ‘प्रोग्रेसिव’?
गुलाम नबी ‘डेमोक्रेटिक’ बनेंगे या ‘प्रोग्रेसिव’?