Trains Cancelled: चक्रवाती तूफान ‘Yaas’ का खतरा! Railway ने रद्द की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले लिस्ट जरूर देख लें - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Trains Cancelled: चक्रवाती तूफान ‘Yaas’ का खतरा! Railway ने रद्द की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले लिस्ट जरूर देख लें

नई दिल्ली। Trains Cancelled: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ तो चला गया लेकिन अब ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर चक्रवाती तूफान ‘यास’ ( Cyclone Yaas ) का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है. ऐसे में दक्षिण पश्चिम रेलवे ( South Western Railways ) ने हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत एक दर्जन ट्रेनें रद्द करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें :- Cyclone Yaas: ताऊ ते की विदाई के बाद YAAS के लिए तैयार रहे..मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने 22 मई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने और 24 मई तक इसके साइक्लोन में तब्दील होने की आषंका जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, 26 मई को तूफान के पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट तक पहुंचने के आसार है. तूफान ‘यास’ के खतरे को देखते हुए दक्षिण पश्चिम रेलवे हाई अलर्ट पर आ गया है. जिसके चलते रेलवे ने एक दर्जन ट्रेनों को 24 से 26 मई तक रद्द कर दिया है. इसमें बंगाल और ओडिशा की ट्रेनें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें :-  Rajasthan में तूफान ‘Tauktae’: 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश, सैंकड़ों पेड़ धराशाही, नदी-नालों में उमड़ा पानी का सैलाब

पूर्व मध्य रेलवे ने भी रद्द की कई ट्रेनें
वहीं दूसरी ओर कोरोना संकट के बीच पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली 16 जोड़ी मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को यात्रियों की संख्या में निरंतर कमी को देखते हुए 23 मई से अगले आदेश तक रद्द करने का रेलवे ने फैसला किया है. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ के मुताबिक, विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस-मेमू-डेमू स्पेशल तथा भुवनेश्वर एवं सियादलह से खुलकर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली 04 जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *