इंडिया ख़बर

'भारत बंद' पर विपक्ष के समर्थन पर बोले केंद्रीय मंत्री नकवी, कहा- बंजर जमीन पर खेती का हो रहा प्रयास...

Share
'भारत बंद' पर विपक्ष के समर्थन पर बोले केंद्रीय मंत्री नकवी, कहा- बंजर जमीन पर खेती का हो रहा प्रयास...
नई दिल्ली | Kissan Andolan BJP Tikait :  कृषि कानून के विरोध में आज आंदोलनकारी किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया था. भारत बंद को लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने भी अपना समर्थन दिया था. अब इस मामले में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रतिक्रिया दी है. नकवी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल ऐसे भी हैं जो गिने-चुने किसानों को गुमराह कर राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बात साफ हो चुकी है कि देशभर के ज्यादातर किसान भारत सरकार द्वारा लाई गई नई नीतियों की पक्षधर हैं. वास्तव में जो किसान है वह किसी भी राजनीतिक पार्टियों के बहकावे में आने वाले नहीं हैं. Kissan Andolan BJP Tikait : 

बंजर जमीन पर खेती का प्रयास

Kissan Andolan BJP Tikait :   केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा कि वे लोग बंजर भूमि में खेती करना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के किसान को इस बंद से कोई लेना देना नहीं है वह तो अपने रोज के काम में लगा हुआ है. लेकिन देश की राजनीतिक पार्टियां कुछ लालची लोगों के साथ के कारण देश में अराजकता का प्रसार करने में लगी हुई है. कृषि कानून की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भारत के किसानों को सबसे ज्यादा फायदा इन्हीं कानूनों से होने वाला है. इसे भी पढ़ें - भारत बंद में किसानों के साथ विरोध करने पहुंचे थे कांग्रेसी नेता, किसानों ने हाथ जोड़कर भेजा वापस, कहा- ये राजनाीति का मंच नहीं है…

बंद का दिखा असर

Kissan Andolan BJP Tikait :   किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर देशव्यापी रहा. खासकर देश की राजधानी दिल्ली में सड़कों में चारों तरफ गाडियां फंसी हुई दिखाई दे रही थी. सीमावर्ती इलाकों का हाल तो और भी बुरा था जाम के कारण पुलिस बेबस नजर आ रही थी. आज सुबह किसान नेता राकेश टिकैत ने भी बयान दिया कि सरकार सोच रही है कि समय के साथ हम कमजोर हो जाएंगे. ऐसा होने वाला नहीं है 10 साल तक आंदोलन करने के लिए तैयार हैं. इसे भी पढ़ें-Shahid Afridi ने न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने के पीछे बताया भारत की साजिश, कहा -भारत हमारे देश के पीछे ….
Published

और पढ़ें