Wine Shops in Delhi: दिल्ली में अभी भी होटलों और क्लबों में जाम छलकाने की इजाजत नहीं, जारी हुआ आदेश - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Wine Shops in Delhi: दिल्ली में अभी भी होटलों और क्लबों में जाम छलकाने की इजाजत नहीं, जारी हुआ आदेश

नई दिल्ली | कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद से देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में लोगों को छूट दी गई हैं.  ऐसे में दिल्ली में शराब की दुकानों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं. बता दें कि दिल्ली में शराब की दुकानों और रेस्तरानों को दोबारा से खोलने का निर्णय तो पहले ही दिया जा चुका है.  अभी भी दिल्ली में होटलों और रेस्तरां में शराब परोसने की मनाही है. इसका मतलब ये है कि  अपको यदि शराब लेनी है तो आपको इसे लेकर अपनी घर पर ही जाना होगा और आप अपने दोस्तों के साथ बैठकर जाम नहीं छलका पाएंगे. इस सबंध में  दिल्ली के आबकारी विभाग ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अभी होटल, क्लब और रेस्तरां के ‘बार’ में शराब नहीं परोसी जानी चाहिए यदि ऐसा होता है तो उन्हें सरकार की ओर से नोटिस भेजा जाएगी.

सुबह के 10 से रात के 8 बजे तक खुली हैं दुकानें 

दिल्ली सरकार द्वारा शराब संबंधी निर्देशों  को गौर करें तो पता चलता है कि सरकार ने अभी शराब के व्यापारियों को राहत पहुंचाने के लिए शराब की दुकानों को खोलने के आदेश को दे दिये हैं, लेकिन इसके बाद भी सरकार कोरोना के संक्रमण के खतरे को लेकर अलर्ट है. यहीं कारण है कि नियमों में छूट दिये जाने के बाद भी होटलों और क्लबों में जाम छलकाने की इजाजच नहीं दी गई है.  अभी दिल्ली में शराब की दुकानों को सुबह 10 से रात आठ बजे के बीच खोलने की अनुमति प्रदान की गई है.

इसे भी पढें-  Hajj2021: भारत के हज यात्री इस साल भी नहीं जा पाएंगे हज पर,  भारतीय हज समिति ने रद्द किये आवेदन

डीडीएमए के अधिकारी ने किया स्पष्ट

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के एक अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि ‘बार’ खोलने को लेकर हमसे लागातर सवाल किये जा रहे हैं लेकिन हम स्पष्ट कर दें कि रेस्टरां को 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.  उन्होंने कहा कि होटलों और क्लबों में अभी भी शराब की बिक्री को लेकर प्रतिबंध लगा हुआ है.  उन्होंने कहा   21 जून तक ‘ट्रायल’ के तौर पर बैठकर खाने (डाईन-इन) सुविधा देने की इजाजत देने का काम किया है.

इसे भी पढें- Rajasthan : ATS ने पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में जैसलमेर से एक युवक को किया गिरफ्तार, हनीट्रैप से जुड़ा है मामला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *