इंडिया ख़बर

दहेज के लिए पति ने कर दी सारी हदें पार, हाथ पैर बांधकर सिर मुंडवाया और ..

Share
दहेज के लिए पति ने कर दी सारी हदें पार, हाथ पैर बांधकर सिर मुंडवाया और ..
बहराइच । Tortured For Dowry Again : सख्त कानूनों के बाद भी देश भर में दहेज के लिए बेटियों को प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच से सामने आया है. यहां रहने वाली एक पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि पति लगातार दहेज की मांग करता था. कई बार पिता और भाइयों ने पति की मांगों को पूरा कर दिया. लेकिन दिन पर दिन पति और परिवार वालों की मांग बढ़ती ही जा रही थी. पत्नी का आरोप है कि दहेज के लालच में उसके पति ने उसको कई तरह से प्रताड़ित किया. पत्नी ने कहा कि दहेज ना मिलने पर वह एक दरिंदे की तरह बर्ताव करने लगा था. पिछले 2 महीने से पति मोटरसाइकिल और ₹ 1 लाख की मांग कर रहा था. Tortured For Dowry Again :

हाथ पैर बांधकर पीटा, सिर भी मुंड दिया

Tortured For Dowry Again : यह पूरा मामला बहराइच के मोटेरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. पीड़िता द्वारा थाने में पुलिस को लिखित शिकायत की गई है. पीड़िता ने कहा कि लगातार 5 सालों तक यातनाएं झेलने के बाद भी वह कुछ नहीं करना चाहती थी. लेकिन जब पति ने हैवानियत की सारी हदें पार करनी शुरू कर दी तो उसका भी धैर्य जवाब दे दिया. पत्नी का आरोप है कि उसे कई बार हाथ पैर बांधकर पूरे परिवार वालों ने पीटा है. इतना ही नहीं जब पीड़िता ने घर पर पैसे मांगने से इंकार कर दिया तो उसके पति और परिवार वालों ने मिलकर उसका सिर मुंडवा दिया. इसे भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे दिल्ली के चार हीरो, मिशन एक्सीलेंस का हिस्सा रह चुके ये खिलाड़ी Tortured For Dowry Again :

पुलिस मामले की जांच में जुटी

मोटरा थाना प्रभारी राकेश शर्मा ने कहा है कि पीड़िता द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि पीड़िता ने बैंक अकाउंट की पासबुक भी दी है जिसमें जो दिखाई दे रहा है उसके अनुसार उसके घर वालों ने कई बार अलग-अलग राशि आरोपी साजिद के खातों में भेजी है. उन्होंने कहा कि महिला के सिर पर अभी भी बाल नहीं है तो संभवत इस बात की भी आशंका है कि दहेज के लिए ही उसका सर मनाया गया है. पुलिस ने आरोपी साजिद को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. इसे भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा पर सोचने के लिए SC ने दिया 19 जुलाई तक का समय, केंद्र ने कहा- नहीं दी जाए अनुमति
Published

और पढ़ें