इंडिया ख़बर

प्यार पड़ा महंगा! बेटी की अंतर्जातीय शादी के बाद पिता ने परिवार में 3 लोगों को मारा, खुद की आत्महत्या

ByNI Desk,
Share
प्यार पड़ा महंगा! बेटी की अंतर्जातीय शादी के बाद पिता ने परिवार में 3 लोगों को मारा, खुद की आत्महत्या
चेन्नई : तमिलनाडु के नागपट्टिनम जिले में अपनी बेटी की अनुसूचित जाति के व्यक्ति से शादी करने से नाराज एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी और एक नाबालिग सहित दो बेटियों की हत्या कर दी और फिर आत्महत्या कर ली। नागपट्टिनम जिले के पुलिस अधीक्षक जी जवाहर ने कहा कि लक्ष्मणन, जो एक चाय की दुकान चलाता था, अपनी बड़ी बेटी की अनुसूचित जाति के व्यक्ति से शादी करने से नाराज था। बेटी, जो अब अपने पति के साथ रहती है, सुरक्षित है। ( suicide case ) also read: 13 साल बाद अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट केस में 38 दोषियों को फांसी की सजा

भीषण घटना की जांच जारी

पुलिस ने कहा कि भीषण घटना की जांच जारी है। तमिलनाडु के कुछ ग्रामीण इलाकों में जातिगत भेदभाव और अंतर्जातीय विवाह को लेकर रिश्तेदारों द्वारा हमले जारी हैं। 2016 में, तमिलनाडु के तिरुपुर जिले के उदुमलपेट में अनुसूचित जाति के एक युवक की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी, जिसे कथित तौर पर उसकी उच्च जाति की हिंदू पत्नी से शादी की गई थी। हत्यारों ने 23 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र वी शंकर की हत्या कर दी थी और उसकी पत्नी कौशल्या को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

अदालत ने की गंभीर कार्यवाही ( suicide case )

एक सत्र अदालत ने कौशल्या के पिता चिन्नास्वामी समेत छह लोगों को मौत की सजा सुनाई थी। बाद में, 2020 में, मद्रास उच्च न्यायालय ने महिला के पिता को बरी कर दिया और अन्य को दी गई मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया। कम से कम दो अन्य घटनाओं में, अनुसूचित जाति के दो पुरुष रेलवे पटरियों पर मृत पाए गए, जब उन्होंने ऊंची जातियों की महिलाओं से शादी की। ( suicide case )
Published

और पढ़ें