nayaindia स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह में स्वामी अभिषेक और युवा चेतना प्रमुख रोहित सिंह हुए शामिल - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया|

स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह में स्वामी अभिषेक और युवा चेतना प्रमुख रोहित सिंह हुए शामिल

बलिया। बलिया रेवती ब्लाक अंतर्गत रामपुर दीघार गाँव के मठिया में देश के महान किसान-मजदूर नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती समारोह का आयोजन युवा चेतना के तत्वावधान में किया गया।

जयंती समारोह का उद्घाटन करते हुए स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की स्वामी सहजानंद सरस्वती महामानव थे उन्होंने जीवन भर समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया। स्वामी सहजानंद सरस्वती ने देश के उत्थान हेतु लगातार कार्य किया।युवा चेतना स्वामी सहजानंद सरस्वती के दिखाए रास्ते पर चलने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े : जनेश्वर मिश्रा की मूर्ति का स्थापना उनके जन्मस्थान पर करेगी युवा चेतना।

मुख्य अतिथि युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा रोटी भगवान है और रोटी उपजाने वाला किसान भगवान से भी ऊपर यह विचार स्वामी सहजानंद सरस्वती का था।

श्री सिंह ने कहा स्वामी सहजानंद सरस्वती ने वंचित वर्ग को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु ज़मींदारों के खिलाफ़ संघर्ष किया। श्री सिंह ने कहा की भाजपा ने किसान-मजदूर के साथ सिर्फ धोखा किया है युवा चेतना किसान,मज़दूर और वंचित लोगों के लिए चरणबद्ध संघर्ष कर रही है। श्री सिंह ने कहा की सीएए,एनआरसी और एनपीआर के नाम पर मोदी सरकार देश को बाँटने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े : बलिया मिठवार गाँव में स्व. प्रभुनाथ मिश्रा क्रिकेट टूर्नामेंट के फ़ाइनल मैच का शुभारंभ स्वामी अभिषेक

श्री सिंह ने कहा की हम 130 करोड़ लोगों के विकास की लड़ाई लड़ रहे हैं देश को आज़ादी दिलाने में सभी धर्म के लोगों का योगदान था परंतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग ही सुर अलाप रहे हैं। श्री सिंह ने कहा की युवाओं को देश बचाने हेतु आगे आना होगा। युवा चेतना 2022 में उत्तर प्रदेश में परिवर्तन हेतु संकल्पित है। श्री सिंह ने कहा की हम सीएम-पीएम बनने की बेचैनी में नहीं है हमारी बेचैनी बलिया को विकसित,पूर्वांचल को उत्कृष्ट और भारत को समृद्ध बनाने की है।

इसे भी पढ़े : 2022 में उत्तर प्रदेश में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा: रोहित सिंह

श्री सिंह ने भारत सरकार से स्वामी सहजानंद सरस्वती के नाम पर किसान-मजदूर शोध संस्थान बनाने की माँग की। श्री सिंह ने कृषि विश्वविद्यालय भी स्वामी जी के नाम पर खोलने की माँग की साथ ही योगी सरकार से उनकी जयंती को राजकीय स्तर पर मनाने की माँग की।
जयंती समारोह की अध्यक्षता प्रधान प्रतिनिधि पिंटू पांडेय ने किया वहीं संचालन बिनोद पांडेय ने किया।

इसे भी पढ़े : योगी आदित्यनाथ के कथनी-करनी में बहुत फर्क : स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी

संत पांडेय ने स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह को सम्मानित किया। जयंती समारोह में युवा चेतना के राष्ट्रीय महासचिव अजय राय मुन्ना,राजकिशोर पांडेय,रामसेवक पांडेय,राहुल पांडेय,सहजानंद पांडेय,मोहन सिंह,बैजू राय,अजय ओझा,सुभाष पांडेय,नरोत्तम बागी,गुड्डु सिंह,उमेश पांडेय,कृष्ण मोहन पांडेय,किशुन पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब में विधानसभा सत्र 27 सितंबर को
पंजाब में विधानसभा सत्र 27 सितंबर को