T20 world cup 2021 : फिर से मिला "मौका" भारत-पाक एक ही ग्रुप में ...
खेल समाचार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| T20 world cup 2021 : फिर से मिला "मौका" भारत-पाक एक ही ग्रुप में ...

T20 world cup 2021 : फिर से मिला “मौका” भारत-पाक एक ही ग्रुप में, ICC ने किया ऐलान

World T20 championship

नई दिल्ली । T20 world cup 2021 : एक बार फिर से दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को भारत-पाकिस्तान के बीच का मुकाबला देखने को मिलने वाला है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी T20 world cup के ग्रुपों की घोषणा कर दी है. भारत और पाकिस्तान को एक बार फिर से ICC ने एक ही ग्रुप में रखा है. भारत और पाकिस्तान दोनों सुपर-12 के ग्रुप- 2 में है. यहां बता दें कि भारत और पाकिस्तान आखरी बार किसी मुकाबले में 2019 में भिड़े थे जिसमें भारत में बाजी मार ली थी. दोनों टीमों के एक ही ग्रुप में होने के बाद एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच के मैच में होने वाले रोमांच की उम्मीद की जा रही है.

UAE और ओमान में खेले जाएंगे मुकाबले

T20 world cup 2021 : कोरोना के कारण भारत में होने वाले T20 world cup को कब संयुक्त राष्ट्र अमीरात और ओमान में कराया जा रहा है. हालांकि स्टेडियमों का प्रयोग वहां जरूर हो रहा है लेकिन मेजबानी अभी भी भारत के पास ही है. कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बाबत जानकारी दी थी. ओमान में इस संबंध में आईसीसी ने कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें सौरव गांगुली और जया शाह दोनों शामिल हुए थे. T20 world cup का शेड्यूल अगले सप्ताह तक जारी किए जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- अजब- गजब : शादी असली थी, 15 दिनों बाद पता चला वो तो टकली थी !

World T20 championship

क्वालिफाइंग में भाग लेंगी 8 टीमें

T20 world cup के पहले दौर में 8 क्वालिफाइड टीम भाग लेंगी. इनमें से चार टीमें आगे बढ़कर सुपर 12 का हिस्सा बनेगी. प्रारंभिक दौर में खेलने वाली 8 टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका ,आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी है. बता दें कि world T20 championship का अंतिम मुकाबला 14 फरवरी को खेला जाएगा.

सुपर-12 

गुप- 1
इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
राउंड 1 ग्रुप ए का विजेता
राउंड 1 ग्रुप बी का उपविजेता

ग्रुप -2
भारत
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
अफगानिस्तान
राउंड 1 ग्रुप बी का विजेता
राउंड 1 ग्रुप ए का उपविजेता

इसे भी पढ़ें- Rajasthan : छोटे भाई को ट्यूशन पहुंचा कर आ रही थी 13 वर्ष की नाबालिग, फिर आ गया एक दरिंदा और..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow