nayaindia Flight service India Afghanistan : भारत से उड़ान सेवा फिर से शुरू करना चाहता है
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया| Flight service India Afghanistan : भारत से उड़ान सेवा फिर से शुरू करना चाहता है

भारत से उड़ान सेवा फिर से शुरू करना चाहता है तालिबान, मंत्री ने लिखा है भारत को पत्र…

Flight service India Afghanistan :

नई दिल्ली | Flight service India Afghanistan : अफ़गानिस्तान में अब तालिबान की सरकार बन चुकी है. तालिबान एक बार फिर से दूसरे देशों के साथ अपने हालात और रिश्ते सामान्य करना चाहता है. इसी क्रम में जानकारी मिली है कि तालिबान भारत के साथ फिर उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने में रुचि रखता है. हिंदी समाचार एजेंसी ANI की एक खबर के अनुसार इसके लिए तालिबान ने भारत सरकार को एक पत्र भी लिखा है. पत्र में अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन मंत्री हमीदुल्लाह अखूनजादा ने भारत के नागरिक उड्डयन के महानिदेशक अरुण कुमार को लिखा है कि भारत सरकार को एक बार फिर से अफगानिस्तान के साथ उड़ान सेवा शुरू करनी चाहिए. हालांकि अब तक भारत की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया है.

फिर से शुरू हुआ एयरपोर्ट

Flight service India Afghanistan : अखूनजादा ने लिखा है कि जैसा कि दुनिया जानती है कि काबुल एयरपोर्ट को अमेरिका कि फोर्सेस ने काफी नुकसान पहुंचाया था और उसे निष्क्रिय कर दिया था. उन्होंने लिखा की कतर से आई हुई टेक्निकल सपोर्ट की मदद से एक बार फिर से एयरपोर्ट को चालू कर दिया गया है. बता दें की इस संबंध में NOTAM की ओर से 6 सितंबर 2021 को एक नोटिस जारी किया गया था.

इसे भी पढ़ें- Alia Bhatt ने Ranbir के साथ अपनी Relationship को ऐसे किया उजागर, झील किनारे ऐसे नजर आया कपल

Flight service India Afghanistan :

अब तक मान्यता नहीं

Flight service India Afghanistan : अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद भी अब तक भारत की ओर से उसे मान्यता नहीं दी गई है. हालांकि दोहा में भारत के राजदूत दीपक मित्तल और तालिबानी नेता शेर मोहम्मद अब्बास मुलाकात कर चुके हैं. इसके बाद भी भारत सरकार की ओर से अब तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. बता दें कि भारत से काबुल के लिए आखिरी बार 21 अगस्त के दिन वहां फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए उड़ान भरी गई थी. 30 अगस्त को अमेरिका की सेना वापस जाते हैं तालिबान ने पूरी कर अफ़गानिस्तान पर अपना कब्जा कर लिया था.

इसे भी पढ़ें- Yogi Adityanath का बड़ा बयान- आगामी चुनावों में खुद का ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ेगी BJP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अडानी इज इंडिया!
अडानी इज इंडिया!